बिहार में मिड डे मील से स्कूल के 100 बच्चे बीमार
बिहार में मिड डे मील से स्कूल के 100 बच्चे बीमार
Share:

मधुबनी/पटना : बिहार के मधुबनी जिले के भैरव स्थान थाना क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल में सोमवार को मध्याह्न भोजन खाने से लगभग 100 बच्चे बीमार पड़ गए। सभी बीमार बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। जिले के एक अधिकारी ने मामले की जानकारी दी। झंझारपुर के अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) जगदीश कुमार ने कहा कि झंझारपुर के भावनाथ माध्यमिक स्कूल में मध्याह्न भोजन करने के ठीक बाद बच्चों ने बेचैनी की शिकायत की उसके बाद उन्होंने मुंह में और गले में जलन की बात कही। 

उन्होंने कहा, सभी छात्रों को पटना से 180 किलोमीटर दूर झंझारपुर के एक स्कूल में भर्ती कराया गया, कुछ बच्चों ने अधिकारियों को बताया कि छात्रों को परोसे गए खाने में मरी हुई छिपकली मिली। पुलिस ने फोरेंसिक परीक्षण के लिए खाने के नमूने इकट्ठे कर लिए हैं, हालांकि चिकित्सकों को बच्चों के शरीर में जहर का कोई संकेत नहीं मिला है, उन्होंने बताया कि 50 छात्रों की स्थिति सामान्य देखते हुए उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि शेष बच्चों का स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है, उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। 

ग्रामीणों के अनुसार, बच्चों की तबीयत बिगड़ने के बाद विद्यालय के सभी शिक्षक फरार हो गए। जगदीश कुमार ने स्वयं स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर बच्चों का हाल जाना, उल्लेखनीय है कि पिछले 15 दिनों के अंदर पटना, भोजपुर और सारण जिले में मध्याह्न भोजन खाने से कम से कम 150 बच्चों की तबीयत बिगड़ चुकी है।

(आईएएनएस)|

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -