पाक में 10 आतंकियों को मौत की सजा
पाक में 10 आतंकियों को मौत की सजा
Share:

इस्लामाबाद: आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने 10 आतंकियों की मौत की सजा को सोमवार को मंजूरी दे दी. इन आतंकियों में पाकिस्तान के मशहूर सूफी कव्वाल अमजद साबरी के हत्यारे भी शामिल है. पाक सेना की मीडिया शाखा ने बताया कि इन आतंकियों पर विशेष सैन्य अदालत में मुकदमा चलाया गया था. अदालत ने इन्हें मौत की सजा सुनाई. इन पर 62 लोगों की हत्या, सुरक्षा बलों और पेशावर के फाइव स्टार होटल पर हमले जैसे गंभीर आरोप हैं.

आतंकियों की पहचान मुहम्मद इशाक, मुहम्मद रफीक, मुहम्मद आरिश, हबीबुर रहमान, मुहम्मद फैयाज, इस्माइल शाह, मुहम्मद फजल, हजरत अली, मुहम्मद असीम और हबीबुल्ला के तौर पर की गई है. इशाक और असीम साबरी की हत्या और सुरक्षा बलों पर हमले में शामिल थे. सुरक्षा बलों पर हमले में 17 अधिकारियों की मौत हो गई थी. 45 वर्षीय साबरी की 22 जून 2016 को कराची में मोटरसाइकिल सवार दो आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उस समय वह लिकाताबाद के संकरे इलाके से कार में जा रहे थे.

गौरतलब है कि जहा एक और पाकिस्तान आतंकवाद को पाल रहा है, वही उसका यह निर्णय जरा चौकाने वाला है. हाल ही में भारतीय सेना द्वारा की गई कार्यवाही में 13 आतंकियों को ढेर कर दिए जाने के बाद पाक की बौखलाहट साफ देखने को मिली थी.  

 

पाकिस्तान से वापस लंदन लौटीं मलाला

राजनीतिक निर्णय मतदान केन्द्रों पर हो-पाक पीएम

आतंकियों की मौत पर हाफिज की धमकी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -