सियाचिन में हिमस्खलन की चपेट में आने से 10 सैनिकों की मौत
सियाचिन में हिमस्खलन की चपेट में आने से 10 सैनिकों की मौत
Share:

नई दिल्ली: सियाचिन में हिमस्खलन की चपेट में आने से बुधवार को लापता हुए JCO समेत सेना के सभी 10 जवानों की मौत हो गई है. जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने कहा, 'यह बहुत दुखद है और हम देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले इन जवानों को सलाम करते हैं.'शहीदों में 1 जूनियर कमीशंड अध‍िकारी और मद्रास बटालियन के 9 जवान शामिल थे.

जवानों के बचाव के लिए सेना और वायुसेना की टीम द्वारा संयुक्त अभि‍यान चलाया जा रहा था. पाकिस्तान ने भारतीय सैनिकों को खोजने में मदद की पेशकश की थी. पाकिस्तान के टॉप आर्मी ऑफिसर ने अपने भारतीय समकक्ष से इस बारे में बात भी की. हालांकि भारत ने पाकिस्तान की मदद लेने से इनकार कर दिया था.

PM मोदी ने जताया दुख- 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना दुख जताया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'सियाचिन में जवानों के साथ हुआ हादसा दुखद है. मैं जवानों की बहादुरी को सलाम करता हूं जिन्होंने देश के लिए अपनी जान दे दी. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.'

प्राप्त जानकारी के अनुसार 19 हजार फुट की ऊंचाई पर सेना के कैंप के पास बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे के करीब हिमस्खलन हुआ था. इसमें कैंप के दक्षि‍ण में गश्त कर रहे 10 जवान फंस गए थे. बता दें कि अभी पिछले महीने ही 3 जनवरी को हिमालयन रेंज के लद्दाख में आए हिमस्खलन में सेना के 4 शहीद हो गए थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -