फ्री बिजली, रोज़गार, गाय-गोबर.., हिमाचल चुनाव के लिए कांग्रेस ने किए 10 वादे
फ्री बिजली, रोज़गार, गाय-गोबर.., हिमाचल चुनाव के लिए कांग्रेस ने किए 10 वादे
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम का ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन इससे पहले ही सूबे में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कांग्रेस ने राज्य की जनता को 10 गारंटियां देकर चुनावी दंगल में उतरने की घोषणा कर दी है। इसमें कांग्रेस सत्ता में आने बाद पुरानी पेंशन योजना (OPS) बहाल करना, प्रत्येक घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक बिजली फ्री देने, 18 से 60 वर्ष तक की महिलाओं को 1500 रुपये हर महीने देने का ऐलान किया है। 

 

यही नहीं, कांग्रेस ने 5 लाख युवाओं को रोजगार देने, युवाओं के लिए 680 करोड़ का स्टार्टअप फंड करने, हर गांव में मुफ्त इलाज के लिए मोबाइल क्लीनिक करने, हर विधानसभा क्षेत्र में चार अंग्रेजी मीडियम स्कूल स्थापित करने, गाय भैंस पालकों से रोज़ाना 10 लीटर दूध खरीदने का ऐलान किया है। इसके अलावा कांग्रेस ने ये भी वादा किया है कि, गोबर की खरीद दो रुपये प्रति किलो की दर से की जाएगी और फलों के भाव बागवान तय करेंगे।

कांग्रेस की इन 10 गारंटियों को मिनी मैनिफेस्टो कहा जा रहा है। लोक लुभावनी घोषणाएं कर कांग्रेस प्रदेश की जनता को रिझाने की कोशिश कर रही है, ताकि चुनावी परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आ सकें। छत्तीसगढ़ के CM व हिमाचल चुनावों के लिए पार्टी की तरफ से नियुक्त वरिष्ठ पर्यवेक्षक भूपेश बघेल, सचिन पायलट, प्रताप सिंह बाजवा, प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, सह प्रभारी संजय दत्त सहित अन्य नेताओं ने शिमला में प्रेस वार्ता कर इसकी घोषणा की है।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं मनीष तिवारी, लेकिन कौन कर रहा पक्षपात ?

राज ठाकरे के जरिए शिवसेना का गढ़ छीनेगी भाजपा, उद्धव को झटका देने की तैयारी

क्या वसुंधरा राजे के चेहरे पर राजस्थान चुनाव नहीं लड़ेगी भाजपा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -