बेहतरीन 25 बड़े स्थलों की सूची में भारत से 10 कम्पनियो का नाम
बेहतरीन 25 बड़े स्थलों की सूची में भारत से 10 कम्पनियो का नाम
Share:

नई दिल्ली : एशिया में शीर्ष कार्यस्थलों पर ध्यान दिया जाए तो यह बात सामने आई है कि भारत में डीएचएल, गूगल और मैरिओट जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियों के कार्यालय कार्य करने के उद्देश्य से स्थापित है. इसके साथ ही यह भी बता दे कि लुपिन, महिंद्रा एंड महिंद्रा और इंटर ग्लोब इंटरप्राइजेज जैसे 10 भारतीय कंपनियां ऐसी है जोकि कार्य करने के मामले में "बेहतरीन 25 बड़े स्थलों की सूची" में अपना योगदान दे रही है.

इस मामले में एशिया-प्रशांत क्षेत्र में बेहतरीन कार्य को लेकर जारी की गई दूसरी वार्षिक सूची में यह बात सामने आई है कि डीएचएल इन बहुराष्ट्रीय कंपनियों में पहले स्थान पर बनी हुई है, जबकि इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि सेल्सफोर्स को छोटे एवं मझोले श्रेणी की सूची में सबसे आगे देखा जा रहा है. इसके अलावा यह देखने को मिल रहा है कि अतलासियान बड़ी कंपनियों के मामले में ऊपर बनी हुई है.

एशिया में बहुराष्ट्रीय कंपनियों के बेहतरीन कार्यस्थलों में डीएचएल, ओमनिकॉन, गूगल, मैरिऑट, नेट एप्प, हयात, एमएआरएस, अमेरिकन एक्सप्रेस और एसएपी का नाम लिया जाता है. जबकि मामले में यह बात देखी जा रही है कि इन 10 बहुराष्ट्रीय कंपनियों में से 8 के भारतीय कार्यालय इस सूची में मौजूद हैं. मामले में ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट का यह कहना है कि एशिया के 9 देशों की 900 कंपनियों और 200,000 से अधिक कर्मचारियों ने इस सर्वे में योगदान दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -