अब 100 रुपए का मिलेगा 1 लीटर दूध ! क्या महंगे होते पेट्रोल-डीजल के खिलाफ किसानों ने खोला मोर्चा ?
अब 100 रुपए का मिलेगा 1 लीटर दूध ! क्या महंगे होते पेट्रोल-डीजल के खिलाफ किसानों ने खोला मोर्चा ?
Share:

नई दिल्ली: ''1 मार्च से दूध की कीमत 100 रुपये लीटर हो होने जा रहे हैं।'' ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि माइक्रो-ब्‍लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर शनिवार सुबह से ही यह ट्रेंड चल रहा है, जिसमें इस हैशटैग का उपयोग किया गया है। अखबार की एक कटिंग साझा करते हुए दावा किया जा रहा है कि किसानों ने दूध की कीमत बढ़ाने की बात कही है। पेट्रोल-डीजल की तर्ज पर एक रेट लिस्‍ट भी साझा की जा रही है, जिसमें बकायदा टैक्‍स का ब्रेकअप दिया गया है और यह बताने का प्रयास किया गया है कि ये 100 रुपये लीटर दूध का आंकड़ा आया कहां से। 

 

हालांकि,  अभी तक किसी किसान संगठन की ओर से इसकी पुष्टि में कुछ नहीं कहा गया है। बता दें कि ट्विटर पर आज सुबह से ही यह हैशटैग टॉप ट्रेंड में है। एक हिंदी अखबार की कटिंग साझा करके दावा किया जा रहा है कि 1 मार्च से दूध की कीमत 100 रुपये लीटर कर दिए जाएंगे। अखबार की कटिंग में सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे संयुक्‍त किसान मोर्चा के एक पदाधिकारी का नाम है। उनके हवाले से अख़बार में लिखा है कि 50 रुपये लीटर बिकने वाला दूध उससे दोगुनी कीमत यानी 100 रुपये लीटर की दर पर बेचा जाएगा।

 

पेपर की‍ कटिंग की कुटिंग के अनुसार, किसान नेता ने कहा कि डीजल की कीमत बढ़ाकर केंद्र सरकार किसानों को घेरने का प्रयास कर रही है जिसका तोड़ दूध की कीमत दोगुनी कर निकाला गया है। यह भी कहा जा रहा है कि यदि सरकार नहीं मानी तो सब्जियों की कीमत भी बढ़ाई  जाएंगी। ट्विटर पर #1मार्च_से_दूध_100_लीटर हैशटैग के साथ ट्वीट कर रहे कुछ लोग पूछ रहे हैं कि जब लोग 100 रुपये लीटर पेट्रोल खरीद सकते हैं तो दूध क्‍यों नहीं? 

 

'सीता: द इनकारनेशन' का हुआ शानदार ऐलान, बाहुबली के ये स्टार्स आएंगे नजर

WHO ने की तारीफ तो पीएम मोदी ने दिया जवाब, कहा- कोरोना से लड़ने में हम सब साथ

भाजपा की 'विजया यात्रा' के समापन के लिए केरल यात्रा पर आएंगे अमित शाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -