ओवैसी की पार्टी में ISIS का आतंकी, बना चुका था 15 अगस्त को बम ब्लास्ट का प्लान
ओवैसी की पार्टी में ISIS का आतंकी, बना चुका था 15 अगस्त को बम ब्लास्ट का प्लान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने आजमगढ़ से इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया (ISIS) के आतंकी सबाउद्दीन आजमी को अरेस्ट कर लिया है, जो स्वतंत्रता दिवस पर बम ब्लास्ट करने की साजिश रच रहा था। ये गिरफ़्तारी मंगलवार (9 अगस्त, 2022) को की गई है। बता दें कि देश 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है और पूरे देश में इसके लिए कई कार्यक्रम चल रहे हैं। ये भी खुलासा हुआ है कि ISIS आतंकी सबाउद्दीन आजमी, हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM का भी सक्रिय सदस्य है।

अब ATS सबाउद्दीन आजमी को लेकर हेडक्वार्टर पहुँची है, जहाँ उससे पूछताछ जारी है। इस दौरान ATS ने सबाउद्दीन का मोबाइल फोन भी खँगाला है। वो आतंकी, जिहाद करने के लिए मुस्लिम युवाओं के जेहन में जहर भी भर रहा था। ISIS द्वारा बनाए गए टेलीग्राम चैनल से भी वो जुड़ा हुआ है। इस चैनल का नाम ‘अल स्वायर मीडिया’ है। ATS अब ये जानने की कोशिश कर रही है कि सबाउद्दीन आजमी कहाँ बम विस्फोट करने की साजिश रच रहा था।

जम्मू कश्मीर में जिस प्रकार से आतंकियों पर कार्रवाई हो रही है, इस पर वो कश्मीर के लोगों के साथ भी बातचीत कर के उन्हें भड़का रहा था। आतंकी ने सियासत को ही युवाओं का ब्रेनवॉश करने का जरिया बनाया था। AIMIM में शामिल होकर, सबाउद्दीन अन्य लोगों को भी अपनी आतंकी गतिविधियों में शामिल कर रहा था। नगर पालिका माहुल के वार्ड क्रमांक 9 से उसने सभासद का चुनाव भी लड़ा था। चुनाव के प्रचार-प्रसार को माध्यम बना कर वो जिहादी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

आतंकी गतिविधियों के लिए वो अपना एक अलग संगठन भी बना रहा था। पार्टी के नाम से उसने अपना एक व्हाट्सएप्प ग्रुप भी बना रखा था। इसमें से सबाउद्दीन के गैंग के कई लोगों का खुलासा होने की आशंका जताई जा रही है। इसके कई साथियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है। आजमगढ़ जिले की ख़ुफ़िया यूनिट और पुलिस ने भी इस गिरफ़्तारी के बाद सक्रियता और सतर्कता बढ़ा दी है। इस गिरफ़्तारी से इस गैंग द्वारा बम ब्लास्ट की साजिश नाकाम हो गई है।

वरिष्ठ नागरिकों को रेल किराए में फिर मिलेगी छूट, कोरोना काल में हुई थी बंद

जम्मू कश्मीर: बड़गाम में 3 आतंकी घिरे, एनकाउंटर जारी

मुहर्रम पर तिरंगे का अपमान, राष्ट्रीय ध्वज पर बना डाले मस्जिद और चाँद-तारे के निशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -