पटना पुलिस ने 1.40 करोड़ रूपये की चांदी के साथ 5 तरस्करों को धर दबोचा
पटना पुलिस ने 1.40 करोड़ रूपये की चांदी के साथ 5 तरस्करों को धर दबोचा
Share:

पटना : आजकल देश में तस्करी की घटनाएं कुछ जयादा बढ़ गयी हैं जिसके चलते पुलिस प्रशासन अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ रही है. पुलिस अपनी ओर से हर संभव प्रयास कर रही है ताकि ऐसी बारदातों पर लगाम लगायी जा सके. कई बार पुलिस को बड़ी सफलता भी हाथ लगी हैं. इसी कड़ी में पटना के दानापुर के तकियापार गांव में वाहनों की चेकिंग के दौरान पुलिस को एक 4 व्हीलर (टबेरा) से जिस पर समाजवादी पार्टी का झंडा लगा था, 3 क्विंटल चांदी मिली है. इतना ही नहीं, पुलिस ने जब कार में सवार 5 तस्करों को पकड़ा तो उनसे तलाशी के दौरान एक पिस्टल, नौ कारतूस ओर साथ ही एक चाकू भी बरामद हुआ है.

जब्त किये गए चांदी के ब्रिक को बाकरगंज से उत्तर प्रदेश के आगरा लाया जा रहा था. यूपी में इसकी सप्लाई की बात भी सामने आई है. जितनी चांदी बरामद की गयी हैं उसकी बाज़ार में कीमत लगभग 1.40 करोड़ रूपये है. हिरासत में ली गयी टवेरा महेश चन्द्र शर्मा के नाम पर है जो आगरा के सदर थाना क्षेत्र के शाहिदनगर में रहता है. उसके मुताबिक वह मथुरा के सपा नेता का करीबी है. पकडे गये 5 लोगों में से लक्ष्मीकांत नाम का शख्स गाड़ी चला रहा था. वह आगरा के डौकी थाने के जनौरा गांव का रहने वाला है।

पकडे गये अन्य तीनो शख्स नीतीश कुमार, गजेंद्र कुमार ओर घनश्याम कुमार भी आगरा जिले के जनौरा गांव में रहते हैं. जब पुलिस ने गाडी को रोक कर पूछताछ की तो इन सबकी बातों से पुलिस को शक हुआ तब पुलिस ने सब को नीचे उतार कर गाडी की शीट चेक की. शीट के उठाने पर पुलिस को चांदी की ईंटो से भरा बॉक्स मिला. बॉक्स में से ही चांदी के साथ पुलिस को पिस्टल, चाकू ओर गोलियां बरामद हुई. जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो इस पर इन लोगों ने बताया के ये चांदी बकारगंज के 25 चांदी व्यापारियों से खरीदी गयी हैं लेकिन पक्के कागज़ ओर कोई बिल न मिलने पर पुलिस ने पांचों को हिरासत में ले लिया.

इस गिरोह को पकड़वाने ओर इस तस्करी का भंडाफोड़ करने के लिए दानापुर के थानेदार रंजीत सिहं को एस.एस.पी मनु महाराज ने सम्मानित किया, और पुरूस्कार भी दिया. इसके अलावा इसी थाने के 4 अन्य सिपाहियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -