फेक है 'Update WhatsApp' ऐप
फेक है 'Update WhatsApp' ऐप
Share:

हाल ही में जारी की गयी एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद फेक व्हाट्सऐप ऐप को एक मिलियन से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. खबरों के मुताबिक, ये फेक ऍप्लिकेशन गूगल प्लेस्टोर पर "Update WhatsApp" के नाम से मौजूद है. इस कारण लोग धोका खा जाते है और इसे वॉट्सऐप का अपडेट वर्जन समझ अपने फोन में डाउनलोड कर लेते है. गूगल ने अभी हाल ही में दुनियाभर के एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ये जानकारी शेयर की थी. शेयर की गयी एक रिपोर्ट में कहा गया कि, 'यूजर्स प्लेस्टोर पर असल वॉट्सऐप पहचानने में बिल्कुल गलती न करें.'

रिपोर्ट में बताया गया है कि प्लेस्टोर पर वैसे तो कई फेक वॉट्सऐप मौजूद है, लेकिन इनमें से "Update WhatsApp" को सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. कंपनी ने दावा किया है कि, इसे करीब 1 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. The Hacker News की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 'यह फेक ऐप देखने में बिल्कुल ऑफिशियल व्हाट्सऐप ऐप की तरह लगता है'.

इस रिपोर्ट के मुताबिक़ डेवलपर खुद को व्हाट्सऐप इंक बता रहा है. डेवलपर नाम व्हाट्सऐप इंक होने से यूजर्स को लगता है कि वो ओरिजलन व्हाट्सऐप इंक डाउनलोड कर रहे हैं. हालांकि डाउनलोड करने के बाद यूजर्स को पता चलता है कि ये ओरिजनल ऐप नहीं बल्कि फेक एप्लीकेशन है.

26 नवंबर को जियोनी करने जा रहा बड़ा धमाका

वोडाफोन और एयरटेल के बाद आइडिया ने पेश किया बम्पर ऑफर

भारत में लॉन्च हुआ Nokia 5 का 3 जीबी रैम वेरिएंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -