ठण्ड का कहर, कारगिल में पारा पंहुचा -18.5 डिग्री
ठण्ड का कहर, कारगिल में पारा पंहुचा -18.5 डिग्री
Share:

श्रीनगर : यूँ तो पूरे देश में ठण्ड अपने पूरे शबाब पर है लेकिन उत्तर भारत में ठण्ड ने कोहराम मचा रखा है. वहीँ जम्मू-कश्मीर में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट का सिलसिला जारी है. सोमवार को भी घाटी में ठण्ड का कहर जारी है और लद्दाख में तापमान जमाव बिंदु से कई डिग्री नीचे चला गया है. मौसम विभाग के एक अधिकारी के अनुसार - ‘‘रात के समय आसमान साफ रहने की संभावना है, जिसके चलते समूचे जम्मू एवं कश्मीर में आगामी 48 घंटे में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आएगी।’’

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से भी 6.1 डिग्री नीचे दर्ज किया गया है वहीँ पहलगाम में शून्य से 8.1 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 10.5 डिग्री नीचे दर्ज़ किया गया. घाटी में अभी तक गुलमर्ग सबसे ठंडा स्थान है. वहीँ कारगिल पूरे राज्य में 18.5 डिग्री से भी कम तामपान के साथ सबसे ठंडा स्थान रहा. इसके बाद लेह सबसे ठंडा रहा जिसका तापमान माइनस 17.3 डिग्री दर्ज़ किया गया.

वहीँ तापमान की दृष्टि से जम्मू शहर में तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस, कटरा में 5 डिग्री सेल्सियस, बटोटे में 1.6 डिग्री, बनिहाल में 0.8 डिग्री, भदरवाह में शून्य से 0.8 डिग्री नीचे और उधमपुर में शून्य रहा। घाटी के अलावा पूरे उत्तर भारत में ठण्ड ने कोहराम मचा रखा है, ठंड की वजह से कई बेघर लोगों की जान भी गयी है.

जाड़े की चपेट में पूरा उत्तर भारत

इतनी हो रही है ठंड कि उबलता पानी भी बन गया बर्फ

अमेरिका में भारी बर्फबारी, इमरजेंसी घोषित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -