अजीब बीमारी से परेशान है चार साल की मासूम
अजीब बीमारी से परेशान है चार साल की मासूम
Share:

बेंगलुरु : कर्नाटक के बेलगावि जिले में एक 4 वर्षीय बालिका के एक अजीब बीमारी से परेशान होने का मामला सामने आया है.बच्ची सेंट्रल प्रिकोशस प्यूबर्टी नामक बीमारी से पीड़ित है, जिसमें समय से पूर्व यौवन के लक्षण उभरने लगते हैं. नन्ही मासूम जहां इस बीमारी से जूझ रही है , वहीं निर्धन माता -पिता इलाज के लिए मदद की भीख मांग रहे हैं.

कर्नाटक के मंत्री और महिला कांग्रेस प्रमुख के यहां मिला 162 करोड़ का काला धन

प्राप्त जानकारी के अनुसार बालिका को 2 महीने पहले लक्षण दिखने पर घरवालों ने डॉक्टर से संपर्क किया. तो पता चला कि बच्ची सेंट्रल प्रिकोशस प्यूबर्टी (सीपीपी) नाम की बीमारी से ग्रसित है. सीपीपी की स्थिति में ब्रेस्ट, बॉडी हेयर आदि का विकास समय से काफी पहले ही होने लगता है.

बालिका का इलाज कर रहे डॉक्टर विक्रांत घटनट्टी ने बताया कि इस बीमारी का इलाज संभव तो है लेकिन यह बहुत महंगा है.यह निश्चित रुप से एक दुर्लभ बीमारी है. हमारे सामने पहले भी ऐसे दो मामले आ चुके हैं. समय से इलाज महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे मनोवैज्ञानिक परेशानियों के साथ लंबाई का विकास हमेशा के लिए रुकने की आशंका रहती है. इस बीमारी से मुक्ति पाने के लिए मरीज को 10 वर्ष की उम्र तक हर महीने एक इंजेक्शन लगवाना पड़ेगा. एक इंजेक्शन की कीमत 3000 रुपये है. परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है शुरुआत के दो महीने तक एक सामाजिक संगठन ने मदद की. 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -