क्या है राहुल व अखिलेश की दोस्ती का राज़
क्या है राहुल व अखिलेश की दोस्ती का राज़
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में विभिन्न दल अपनी अपनी तैयारियों में लगे हैं। तो दूसरी ओर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी द्वारा गठबंधन किया जा रहा है। हालांकि अभी इस मामले में घोषणा नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा है कि आज इस मामले में निर्णय हो सकता है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस व आरएलडी के ही साथ एसपी के गठबंधन की घोषणा की जा सकती है।

हालांकि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की चर्चा सपा को लेकर चुनाव आयोग द्वारा लिए जाने वाले निर्णय के पहले से ही हो रही थी और माना जा रहा था कि सपा व कांग्रेस उत्तरप्रदेश में सत्ता के लिए गठबंधन कर चुनावी मैदान में होंगे। मीडिया ने अखिलेश और राहुल के बीच की दोस्ती का फाॅर्मूला जाना तो यह बात सामने आई कि समाजवादी पार्टी व कांग्रेस के बीच विभिन्न सीटें आपस में बंट जाऐंगी।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद कांग्रेस व सपा के गठबंधन की बात कर चुके हैं। इतना ही नहीं यह भी कहा गया कि विभिन्न सीटों के समझौते को लेकर घोषणा भी की जाएगी। सीएम अखिलेश यादव ने मीडिया में चर्चा कर कहा था कि कांग्रेस के साथ चुनावी मैदान में आने पर चर्चा की गई है।

हालांकि इस मामले में रामगोपाल यादव चर्चा कर रहे है गौरतलब है कि कांग्रेस सपा के बीच गठबंधन की बात तय हो जाने के बाद उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की सीएम कैंडिडेट शीला दीक्षित ने अपना नाम वापस लेने की इच्छा जाहिर की है। अब देखना यह होगा कि कांग्रेस सपा अखिलेश के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी या नहीं।

कांग्रेस-सपा मिलकर लड़ेंगे यूपी चुनाव, शीला दीक्षित ने वापस लिया अपना नाम

लालू ने दी बधाई, कहा अखिलेश को आशीर्वाद दें मुलायम

मुलायम सिंह यादव ने सौंपी CM अखिलेश यादव को 38 नामों की सूची

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -