आलोक वर्मा होंगे CBI प्रमुख
आलोक वर्मा होंगे CBI प्रमुख
Share:

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीबीआई प्रमुख को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता की थी। इसके बाद से ही चर्चाऐं चल रही हैं कि आखिर देश की प्रमुख जांच एजेंसी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो का प्रमुख कौन होगा। हालांकि इस मामले में कई अधिकारियों के नाम को लेकर चर्चा कर चल रही है और अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। मगर सबसे प्रमुख नाम दिल्ली पुलिस के आयुक्त आलोक वर्मा के तौर पर सामने आया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के मुख्य न्यायाधीश जेएस खेहर, विपक्ष के प्रमुख नेता मल्लिकार्जुन खडगे आदि की मौजूदगी में सीबीआई प्रमुख के नाम को लेकर चर्चा की। सीबीआई चीफ के नाम को लेकर आलोक वर्मा के ही साथ अर्चना रामसुंदरम का नाम दूसरे पैमाने पर लिया जा रहा है।

बैठक में क्या कुछ हुआ यह तो अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन यह साफतौर पर कहा गया है कि जब नामों के लिए सदस्यों ने मत दिए तो उसमें आलोक वर्मा को दो मत दिए गए। जब तक सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति नहीं होती है तब तक इस पद पर राकेश अस्थाना को अंतरिम डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। सीबीआई प्रमुख के पद के लिए आरके दत्ता, आरके अस्थाना, अरूणा बहुगुणा व सतीश माथुर के नाम तय किए गए हैं।

योन शोषण मामले में राम रहीम को लेकर विशेष सीबीआई कोर्ट में हुई सुनवाई

UP अवैध खनन की होगी CBI जांच, सुप्रीम कोर्ट ने हटाई रोक, कई अधिकारियो पर गिरेगी गाज

ममता का विवादित बयान, PM मोदी की तुलना चूहे से कर डाली, नोटबंदी को लेकर जमकर साधा निशाना

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -