करीब आया नामांकन का दिन, सपा कार्यालय में बदलीं कई नेम प्लेट्स
करीब आया नामांकन का दिन, सपा कार्यालय में बदलीं कई नेम प्लेट्स
Share:

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में अंर्तकलह का दौर जारी है। पार्टी में संस्थापक मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच दो गुट बन गए हैं और दोनों ही अपने अपने समर्थकों के साथ चुनाव चिन्ह साइकिल के ही साथ पार्टी पर दावा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का गुट मजबूती के साथ पार्टी पर दावा कर रहा है। मिली जानकारी के अनुसार रामगोपाल यादव ने अखिलेश की दावेदारी को लेकर करीब डेढ़ पन्ने में दस्तावेज चुनाव आयोग को सौंप दिए।सपा कार्यालय में कई नेमप्लेट बदल गई हैं साथ ही सीएम अखिलेश यादव को ही सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताया जा रहा है। 

अखिलेश गुट द्वारा दावा किया गया कि उनका गुट ही असली सपा है और उन्हें चुनाव चिन्ह दिया जाना चाहिए। सबसे अधिक समर्थन उन्हीं के हैं उनके पक्ष में दो तिहाई बहुमत है। गौरतलब है कि अखिलेश स्वयं को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित करवा चुके हैं।

गौरतलब है कि पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव से पार्टी कार्यकर्ताओं ने भेंट की और कहा कि आप पार्टी को बचा लीजिए। कार्यकर्ता रो रहे थे। ऐसे में मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मैंने काफी प्रयास किए हैं मगर अखिलेश मेरी बात मानने के लिए तैयार नहीं हैं। गौरतलब है कि EC द्वारा पार्टी को लेकर निर्णय को सुरक्षित रख लिया गया है तो दूसरी ओर उत्त्तर प्रदेश में पहले दौर के नामांकन की दिनांक लगभग करीब है।

आयोग ने माना टूट चुकी है समाजवादी पार्टी !

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने नरेश उत्तम को किया तलब

हैप्पी बर्थ डे माया, कहा-मुझे न पहनायें आज हार

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -