जियो अपने वादों पर नही उतर पा रही है खरा
जियो अपने वादों पर नही उतर पा रही है खरा
Share:

सितंबर महीने में रिलायंस द्वारा लायी गयी अपनी जियो सेवा के तहत जहा दिसम्बर तक फ्री इन्टरनेट और वॉइस कालिंग सुविधा का एलान किया गया था, जिसके बाद वेलकम ऑफर को हैप्पी न्यू ऑफर में बदलकर जियो ने अपनी सेवा को 31 मार्च तक फ्री कर दिया है. किन्तु रिलायंस जियो अपने किये हुए वादों पर अब भी खरा नही उतर पा रहा है. जिसके चलते जहा इन्टरनेट को लेकर तो समस्या हो ही रही है. वही वॉइस कॉल को लेकर भी यह समस्या देखी जा सकती है. रिलायंस ने अपनी सेवा को लांच करने के दौरान ही हाई स्पीड इन्टरनेट की बात कही गयी थी.  किन्तु यूज़र्स को बताई गयी इन्टरनेट स्पीड की आधी भी नही मिल पा रही है.

हाल में ट्राई द्वारा जारी आंकड़ो में यह बताया गया था कि जियो नैटवर्क की स्पीड दिसम्बर में 18mbps तक पहुँच गयी है. जो कि अब तक की सबसे हाई इन्टरनेट स्पीड है. किन्तु सही स्तिथि में देखा जाये तो अब भी इन्टरनेट स्पीड को लेकर यूज़र्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वही दिनोदिन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के कारण भी इस पर व्यापक असर देखा जा सकता है. 

रिलांयस ने दावा किया था कि जियो का 4G नैटवर्क 50mbps की स्पीड देगा जो कि अभी बहुत दूर है. देखा जाये तो अन्य मोबाइल आप्रटरों के 2G नैटवर्क पर भी कॉल स्पीड की समस्या कम होती है लेकिन जियो की नैटवर्क समस्या के कारण लोगों को परेशानी की सामना करना पड़ रहा है.  जियो के नेटवर्क पर 30 करोड़ कॉल एटेम्पट्स में से 8.5 करोड़ यूजर्स की कॉल ड्रॉप्स टेक्निकल इश्यूज के कारण हो रही हैं. हालांकि जियो द्वारा इसको लेकर जल्दी ही समाधान लाने को कहा जा रहा है.

दिसम्बर में रही जियो की स्पीड 18mbps, ट्राई ने जारी किये आंकड़े

TDSAT ने कहा जियो पर TRAI ले अपना फैसला

यह है 2500 की कीमत के स्मार्टफोन, जिसमे ले सकते है आप Jio का मजा

फ्री अवधि के बाद भी JIO से जुड़े रहेगे यूज़र्स : रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -