पाकिस्तान में पनप रहे आतंकवाद से डरा चीन
पाकिस्तान में पनप रहे आतंकवाद से डरा चीन
Share:

बीजिंग । एक ओर जहां चीन पाकिस्तान के पीओके क्षेत्र के पास महत्वपूर्ण काॅरिडोर का निर्माण करने में लगा है और ऐसा कर वह अपने सामरिक हितों को साधने में लगा है लेकिन दूसरी ओर उसे अपने देश की सुरक्षा की चिंता सता रही है। जी हां, चीन पाकिस्तान से जुड़े सीमा क्षेत्र पर कड़ी निगरानी की व्यवस्था कर रहा है। मिली जानकारी के अनुसार चीन में एक मीडिया ने यह जानकारी दी है कि घुसपैठ को रोकने के लिए 2017 में जो लोग अनाधिकृत तरह से सीमा पार करने में लगे हैं उन्हें रोका जाए।

इतना ही नहीं सरकार इस मामले में आवश्यक कदम उठाने का प्रयास कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार चीन की कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा संभावना जताई गई है कि इसे लेकर ध्यान देने की जरूरत है। मिली जानकारी के अनुसार चीन को इस बात की चिंता थी कि पाकिस्तान में मौजूद आतंकी उसके क्षेत्र में तरह तरह से दाखिल हो सकते हैं

ऐसे में चीन ने पाकिस्तान से सटी अपनी सीमा पर निगरानी बढ़ाने की तैयारी कर ली है। दरअसल चीन के शिजियांग क्षेत्र के होतांग में पुलिस ने छापेमारी की थी। ऐसे में करीब तीन आतंकियों की मौत हो गई थी। इनमें कुछ आतंकी दिसंबर में होने वाले आतंकी हमले से जुड़े थे। दरअसल शिंजियांग के चेयरमैन शोहरत जाकिर द्वारा कहा गया कि सरकार पार्किस्तान से सटी सीमा पर अनधिकृत प्रवेश को रोकेगी।

पाकिस्तानी महिलाओं ने गाया बॉलीवुड सिंगर

सिडनी में 3-0 से ऑस्ट्रेलिया से हारी पाकिस्तान

पाकिस्तानी चैनल का हास्यास्पद दावा, मोदी और

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -