GOOD NEWS :  पेट्रोल पम्प संचालको ने वापस लिया कार्ड से पेमेंट न लेने का फैसला
GOOD NEWS : पेट्रोल पम्प संचालको ने वापस लिया कार्ड से पेमेंट न लेने का फैसला
Share:

बेंगलुरु : ऑल इंडिया पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने डेबिट और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट नहीं लेने के फैसले को 13 जनवरी तक टाल दिया है. बता दें कि इससे पहले सोमवार से कार्ड से पेमेंट नहीं लेने की बात कही गई थी. दरअसल, बैंकों ने प्वॉइंट ऑफ सेल (POS) से पेमेंट पर 1% लेवी (ट्रांजेक्शन चार्ज) बढ़ा दी थी.

गौरतलब है कि जब इस मामले ने तूल पकड़ा तो पीएमओ को दखल देना पड़ा. आखिर रविवार देर रात तक बैंक, सरकार और पेट्रोल पंप एसोसिएशन के बीच बातचीत चलती रही. रात करीब 11 बजे बैंकों ने एसोसिएशन को लिखित में बताया कि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की दखल के बाद एमडीआर (मर्चेंट डिस्काउंट रेट) वसूली 13 जनवरी तक टाल दी है.

बता दें कि सरकार ने कार्ड से पेट्रोल-डीजल की खरीद पर 0.75% की छूट की घोषणा की थी. बता दें कि देश के 56,190 पंपों में से 53,840 पर एचडीएफसी, आईसीआईसीआई और ऐक्सिस बैंक की पीओएस मशीन लगी है.जब इन सम्बन्धित बैंकों ने पेट्रोल पंपों पर अपनी पीओएस मशीनों से होने वाली पेमेंट पर 1% तक एमडीआर वसूलने के नोटिस भेजे तो पेट्रोल पंप डीलर्स ने बैठक बुलाई और तय किया कि कार्ड पेमेंट बंद करेंगे.

मामले ने जब ज्यादा तूल पकड़ा तो pmo को दखल देना पड़ा. बैठक में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को कहना पड़ा कि पेट्रोल पंप मालिकों को सरकार का फैसला मानना होगा. मामले को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा.बैंक और पेट्रोल पंप मालिकों को बैठकर विवाद को हल कर लेना चाहिए ताकि उन्हें और लोगों को एक्स्ट्रा चार्ज न देना पड़े.

कोई बेचता है रद्दी, तो कोई भरता है...

डिजिटल पेमेंट: वित्त मंत्री की बड़ी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -