भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने सौंपा UN को डोजियार
भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने सौंपा UN को डोजियार
Share:

संयुक्तराष्ट्र। पाकिस्तान द्वारा भारत के खिलाफ एक डोजियार यूएन में सौंपा गया। इस डोजियार में भारत द्वारा पाकिस्तान के हस्तक्षेप की मांग की गई थी। इस मामले में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को डिजियार दिया गया था। पाकिस्तान ने विश्व समुदाय से मांग की कि यूएन भारत द्वारा पाकिस्तान में हस्तक्षेप किए जाने और यहां की बातों को प्रभावित किए जाने के प्रयासों को रोक दे।

मिली जानकारी के अनुसार संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने भारत के हस्तक्षेप के ही साथ आतंकवाद को लेकर चर्चा की। उन्होंने डोजियार सौंपते हुए कहा कि भारत पाकिस्तान के मामलों में दखल दे रहा है। आंतरिक मसले भारत के हस्तक्षेप से प्रभावित हो रहे हैं। गुटेरेज के प्रवक्ता स्टीफन दुजार्रिक द्वारा कहा गया कि बैठक का आयोजन पाकिस्तान के राजदूत की अपील पर किया गया था।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के हवाले से कहा गया कि भारत के राजनीतिक और सैन्य नेतृत्व के बयान से पाकिस्तान को लेकर भारत के शत्रुतापूर्ण रवैये को जाहिर किया जा रहा है। इस दौरान मलीहा लोधी ने दावा किया कि आतंकवाद का सामना करने के वैश्विक अभियान में पाकिस्तान ने आतंकवाद का सामना करने के वैश्विक अभियान में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

इतना ही नहीं आतंकवाद के विरूद्ध उसे घ्रेलू लड़ाई में महत्वपूर्ण लाभ मिला। भारत द्वारा इस तरह की गतिविधियां संयुक्त राष्ट्र चार्टर व आतंकवाद का विरोध करने से संबंधित संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों व आतंकवाद से जुड़े अंतर्राष्ट्रीय प्रस्तावों का साफ उल्लंघन बताया गया है।

मैच के दौरान सिंडनी में भिड़े ये पाकिस्तानी

इस पाकिस्तानी एड ने तो शाहरुख़ खान

 

 

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -