‘‘अल्लाह’’ कहने पर पाकिस्तानी मूल के अमरीकी जोड़े को विमान से उतारा
‘‘अल्लाह’’ कहने पर पाकिस्तानी मूल के अमरीकी जोड़े को विमान से उतारा
Share:

पाकिस्तानी मूल के एक अमेरिकी जोड़े ने दावा किया कि अमेरिका में उन्हें विमान से उतार दिया गया क्योंकि उनके पसीने ‘‘निकलने’’, ‘‘अल्लाह’’ कहने और फोन पर एसएमएस करने से विमान में सवार क्रू की एक सदस्य ‘‘असहज’’ महसूस कर रही थी.

जानकारी के अनुसार, नाजिया और फैसल अली ने डेल्टा एयर लाइंस पर आरोप लगाया कि पेरिस से ओहायो के सिनसिनाटी जाने के दौरान इस्लामोफोबिया के कारण उन्हें विमान से उतार दिया गया. नाजिया (34) ने अपने जूते उतार दिए थे, अपने अभिभावकों को एसएमएस भेज दिया था और हेडफोन लगाए हुई थी और डेल्टा एयर लाइंस के विमान में पेरिस से नौ घंटे की यात्रा कर सिनसिनाटी जाने के लिए अपनी सीट पर बैठ चुकी थी तभी विमान की एक क्रू सदस्य उसके और उसके पति फैसल के पास पहुंची.

एक अख़बार की खबर के मुताबिक,विमान के एक क्रू सदस्य ने पायलट से शिकायत की थी कि वह मुस्लिम दंपति से असहज महसूस कर रही है. उसने कथित तौर पर पायलट से कहा कि महिला सिर पर स्कार्फ बांधे हुए है और फोन का इस्तेमाल कर रही है और व्यक्ति को पसीना आ रहा है. विमान परिचालक ने यह भी दावा किया कि फैसल ने अपना फोन छिपाने का प्रयास किया और उसने दंपति को ‘अल्लाह’ शब्द का इस्तेमाल करते सुना.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -