राज्यव्यापी बंद के बावजूद अमित शाह का कर्नाटक दौरा
राज्यव्यापी बंद के बावजूद अमित शाह का कर्नाटक दौरा
Share:

कर्नाटक के विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कितनी गंभीर है, इसका ताजा उदाहरण है राज्य में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बावजूद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का कर्नाटक दौरा. स्थानीय लोग और किसान आज महादायी नदी विवाद को लेकर राज्यव्यापी कर्नाटक बंद कर रहे हैं. ऐसे में अमित शाह का ये दौरा बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. गौरतलब है कि महादायी विवाद पर केंद्र सरकार की सुस्ती और ठोस कदम न उठाये जाने को लेकर लोग नाराज है. जिसके चलते लोगों ने आज कर्नाटक बंद का आह्वान किया है.

गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले किया गया ये बंद अगले कुछ दिनों में राजनीतिक सरगरमी तेज करने वाला भी है. इस बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का आज कर्नाटक दौरा है और इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वहां जाएंगे. 10 फरवरी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी वहां का दौरा करेंगे.

बंद का मकसद राज्य और केंद्र सरकार पर महादयी पानी वितरण विवाद को सुलझाना है. साथ ही कालसा-बांदुरी बांध योजना का इस्तेमाल नहीं किए जाने का विरोध कर रहे हैं, ऐसा किए जाने से महादायी नदी का पानी उत्तरी कर्नाटक के जिलों में चला जाएगा. इस योजना का मकसद था कि जुड़वा शहर हुबली-धरवाड और बेलागावी तथा गाडग जिलों में पीने के पानी की सप्लाई ठीक ढंग से हो सकेगी.

अल्लाह और राम के बीच होगा चुनाव: भाजपा MLA

मंच पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की रासलीला

राहुल 'अवसरवादी हिंदू' - येदुरप्पा

आठ राज्यों में विधानसभा चुनाव : होगी सियासी उथल-पुथल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -