देवधर ट्रॉफी में दिनेश कार्तिक का जलवा, इंडिया ए को हराकर तमिलनाडु फाइनल में
देवधर ट्रॉफी में दिनेश कार्तिक का जलवा, इंडिया ए को हराकर तमिलनाडु फाइनल में
Share:

विशाखापट्नम : एक तरफ भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैंच के लिए क्रिकेट के रण में हैं तो वहीं दूसरी ओर देवधर ट्रॉफी के लिए स्टेट टीम भी एक दुसरे पर हावी हैं। विशाखआपट्नम में तमिलनाडु ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंडिया ए की टीम को 73 रनों से हराकर फाइनल में कदम रख लिया हैं। अब तमिलनाडु का मुकाबला इंडिया बी के साथ होगा। इंडिया ए के खिलाफ तमिलनाडु ने 50 ओवरों में 6 विकेट पर 303 रनों का स्कोर बनाया, लेकिन जवाबी कार्यवाही में इंडिया-ए की टीम 44.4 ओवरों में मात्र 230 रन बनाकर ढेर हो गयी।

टीम तमिलनाडु का प्रदर्शन

तमिलनाडु की तरफ से दिनेश कार्तिक ने सबसे ज्यादा 98 गेंदो पर 93 रनो की पारी खेली जिसमें 6 चौके और एक छक्का था। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कौशिक गांधी (34) और गंगा श्रीधर राजू (15) ने तमिलनाडु को सधी शुरुआत दिलाई। दोनो ने पहले विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की। उसके बाद दिनेश कार्तिक (93) और नारायण जगदीशन (71) ने तीसरे विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी की। इसके बाद कप्तान विजय शंकर ने 23 और बाबा इंद्रजीत ने 36 रनों पारी खेल टीम को 300 के आंकड़े के पार पहुंचाया।

टीम इड़िया ए का प्रदर्शन

टीम इंडिया ए की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। सिद्धार्थ कौल, क्रुणाल पांड्या, और हरभजन सिंह को मात्र एक-एक विकेट मिला. बल्लेबाजी में मंदीप सिंह ने सबसे ज्यादा रन बनाकार 97 रनों के योगदान से टीम को मजबूत बनाने की कौशिश की। मंदीप ने मयंक अग्रवाल के साथ 31 रनों की साझेदारी की। अंबाती रायडू (21) का विकेट गिरने के बाद उन्होंने पांड्या (36) के साथ तीसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन ने पांड्या को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा और यहां से तमिलनाडु की टीम इंडिया-ए पर हावी हो गई.

पूर्व ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज ब्रैड हॉज ने कोहली पर लागए गम्भीर आरोप

भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने लियोन

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मुरली विजय को दी गाली, कैमरे में हुआ कैद

मेरा कंधा ऑटो मोड में चला गया है : रवींद्र जडेजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -