शिमला-कोटखाई गैंगरेप-मर्डर केस में पुलिस अधिकारियों पर गिरी गाज
शिमला-कोटखाई गैंगरेप-मर्डर केस में पुलिस अधिकारियों पर गिरी गाज
Share:

हिमाचल प्रदेश : गत शिमला जिले के कोटखई क्षेत्र में 10वीं की एक छात्रा के साथ बलात्कार के बाद उसकी हत्या किये जाने के बाद इस मामले के तूल पकड़ने और लगातार विरोध प्रदर्शन के बाद हरकत में आई हिमाचल प्रदेश सरकार की गाज आखिर बड़े पुलिस अधिकारियों पर गिर ही गई.सरकार ने पुलिस एसआईटी के तीन सदस्यों समेत 7 अधिकारियों का तबादला कर दिया उनमें एसआईटी के प्रमुख आईजी जहूर जैदी भी शामिल हैं.

मिली जानकारी के अनुसार आईजी जैदी को उनके पद से हटाकर अब पुलिस मुख्यालय शिमला में कल्याण एवं प्रशासन का आईजी बनाया गया है, उनकी जगह सेंट्रल रेंज मंडी से आईपीएस अजय कुमार को पदस्थ किया है. इसके अलावा शिमला एसपी डीडब्ल्यू नेगी की जगह सिरमौर एसपी सौम्या सवांवशन को पदस्थ किया गया है. वहीं नेगी को एसवी एंड एसीबी शिमला में एसपी का कार्यभार सौंपा गया है. यही नहीं किन्नौर एसपी रोहित मालपानी को जहां सिरमौर में एसपी बनाया गया है, वहीं उनकी जगह पुलिस मुख्यालय से एआईजीपी गौरव शर्मा को भेजा गया है. जबकि शिमला के एडिशनल एसपी भजन नेगी पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट करेंगे.

गौरतलब है कि शिमला जिले के कोटखई क्षेत्र में 10वीं की एक छात्रा से चार जुलाई की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी. पीड़िता का शव दो दिन बाद हलाइला जंगल से मिला था. इसके बाद शिमला में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है. जन आक्रोश पर हिमाचल हाईकोर्ट ने भी संज्ञान लिया था, वहीं राज्य सरकार मामले की सीबीआई जांच की भी मांग कर चुकी है. इस मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

यह भी देखें

लड़की ने वीडियो कॉल नहीं किया तो लड़के ने FB पर अपलोड कर दी न्यूड फोटो

ओला कैब ड्राइवर ने किया मेट्रो हॉस्पिटल के डॉक्टर को किडनैप, बदले में मांगे 5 करोड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -