एसबीआई ATM से निकले बच्चों के खेलने वाले नकली नोट
एसबीआई ATM से निकले बच्चों के खेलने वाले नकली नोट
Share:

नई दिल्ली : कई एटीएम खाली होने की शिकायतों के बीच दिल्ली में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी एसबीआई के एक एटीएम से दो हजार के नकली नोट मिलने के मामले से बैंक प्रशासन चिंतित है. चिंता कारण यह है कि जो नकली नोट एटीएम से निकले हैं वे बच्चों के खेलने वाले चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया वाले नोट हैं. इस संबंध में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार यह मामला दिल्ली के संगम विहार इलाके का है. जहां एसबीआई का एटीएम है. वहीं रहने वाले एक कॉल सेंटर कर्मी का दावा है कि उसने एसबीआई के एटीएम से आठ हजार निकाले थे. जब उसने नोट देखे तो वह हैरान रह गया. एटीएम से निकले दो हजार के नोट नकली थे. नोट बिल्कुल असली जैसे हैं लेकिन उन नोटों पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ है. युवक ने तुरंत इस बात की शिकायत बैंक और पुलिस को की. पुलिस ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. इस घटना से बैंक प्रशासन भी सकते में आ गया है.

हालांकि अभी तक बैंक या पुलिस की ओर से इस मामले में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है. पुलिस का सिर्फ इतना ही कहना है कि मामले की जांच चल रही है, लेकिन इतना तो तय है कि इस घटना में बैंक या एटीएम में नोट जमा करने वाली एजेंसी के कर्मचारी की भूमिका से इंकार नहीं किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें

असली जैसे छपे नकली नोट, फर्क करना मुश्किल, NIA चिंतित

नेपाल के रास्ते भारत में जाली नोट लाने का प्रयास कर रहा पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -