टेलीकॉम सेक्टर में परिवर्तन का कारण बना रिलायंस जियो
टेलीकॉम सेक्टर में परिवर्तन का कारण बना रिलायंस जियो
Share:

यह बात बिलकुल सौ फीसदी सच है कि जब से अर्थात  5 सितंबर से रिलायंस जियो ने टेलीकॉम क्षेत्र में कदम रखा है तब से इसमें व्यापक बदलाव आया है.इस बारे में दूरसंचार नियामक आयोग (ट्राई) ने नई दिल्ली में कहा कि देश में दूरसंचार ग्राहकों की संख्या अगस्त 2016 के अंत में 105.340 करोड़ थी.जबकि सितंबर 2016 के अंत में 107.424 करोड़ हो गई. इसमें 1.98 प्रतिशत की बढोतरी दर्ज की गई.

गौरतलब है कि दूरसंचार ग्राहकों की संख्या में हुई यह वृद्धि मुख्य रूप से रिलायंस जियो की ओर से 4जी सेवाएं शुरू करने के कारण हुई. जबकि इससे पहले दो महीनों में ग्राहकों की संख्या घटी थी.आंकड़ों में बात करें तो जुलाई अगस्त में दूरसंचार ग्राहकों की संख्या में क्रमश: 0.1 प्रतिशत और 0.52 प्रतिशत की गिरावट आई थी.स्मरण रहे कि रिलायंस जियो ने 5 सितंबर को देश भर में अपनी 4जी सेवाओं की औपचारिक शुरुआत की थी.

जहाँ तक रिलायंस जियो की प्रगति का सवाल है तो बता दें कि रिलायंस जियो ने तीन महीने से भी कम समय में पांच करोड़ यूजर्स जोड़े हैं. कंपनी ने अब तक हर मिनट 1000 और हर दिन छह लाख ग्राहकों  को खुद से जोड़ने का कीर्तिमान बनाया है.

जियो सारी अपडेटेड अप्लीकेशंस से लैस है.जियो के नए फीचर से यूजर अपने स्मार्ट फोन पर 6000 ने ज्यादा मूवी डाउनलोड कर सकते हैं.जियो सिनेमा पर 1 लाख से ज्यादा मूवी हैं, जिन्हें आप इसे ऑफ लाइन मोड में भी देख सकते हैं.सारी मूवी और टीवी शो एचडी फॉर्मेट में होने से बेहतर वीडियो और अच्छी साउंड क्वालिटी मिलेगी.

Jio लाने वाला है फिर से यह शानदार सेवा

जियो ने बनाया यह नया रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -