रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस प्रमुख ने दी चेतावनी
रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस प्रमुख ने दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली : जेएनयू के उमर खालिद को दिल्ली यूनिवर्सिटी में बुलाए जाने को लेकर बुधवार को हुए हंगामे और मारपीट के मामले में पुलिस ने मारपीट में शामिल छात्रों के खिलाफ केस भी दर्ज किया है.वहीं पुलिस प्रमुख अमूल्य पटनायक ने इस घटना पर चेतावनी देते हुए कहा कि यह देश की राजधानी है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

गौरतलब है कि रामजस कॉलेज में एक साहित्य सम्मेलन में जेएनयू छात्र उमर खालिद जिनके खिलाफ पिछले साल देशद्रोह का केस दर्ज हुआ था और जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शैला रशीद को बुलाया गया था. लेकिन इस न्यौते के बाद एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर कॉलेज में 'देशद्रोही गतिविधियां' होने का आरोप लगाते हुए नारे लगाए. बीजेपी की इस छात्र ईकाई पर आरोप लगाया जा रहा है कि वह जबरन कॉलेज में घुसे, छात्रों के साथ गुंडागर्दी की.बिजली बंद करके सभागार को ताला लगा दिया गया. हालांकि एबीवीपी ने इन सभी आरोपों से इंकार किया है.

बता दें कि बुधवार को जब उमर और शैला रशीद को बुलाने का फैसला रद्द कर दिया गया तो कुछ छात्र और शिक्षकों ने मिलकर रामजस कॉलेज में इसका विरोध किया. ऐसा करने के दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर छात्रों के साथ मारपीट की. इसके वीडियो भी सामने आये हैं.बुधवार को करीब 20 छात्र और और एक शिक्षक और एबीवीपी के बीच मारपीट का मामला सामने आया. दिल्ली पुलिस को इस बात की जांच करने के लिए कहा गया है कि क्या इस दौरान पुलिसकर्मियों ने जरूरत से ज्यादा बल प्रयोग किया.शैला रशीद ने कहा हम पर हमला किया गया, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया.

यह भी पढ़ें 

लापता छात्र की तलाश पर हाई कोर्ट ने ये कहां

दिल्‍ली यूनिवर्सिटी-अब जल्द ही शुरू होगें नए अंडरग्रेजुएट कोर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -