मोसुल मुद्दे पर बोली सुषमा- भारतीयों को मृत घोषित करने का पाप मैं कभी नही करूंगी
मोसुल मुद्दे पर बोली सुषमा- भारतीयों को मृत घोषित करने का पाप मैं कभी नही करूंगी
Share:

नई दिल्ली : आजतक के इराक में लापता 39 भारतीयों के मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसभा में बयान दिया. लोकसभा में बोलते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि ये मामला बहुत गंभीर है. उन्होंने कहा कि लापता भारतीयों के बारे में हमने तलाश की है. किसी भी भारतीयों के मारे जाने की पुष्टि नही हुई है. न तो किसी भारतीय की लाश मिली और न ही खून के धब्बे मिले है. याहां तक कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने भी किसी भारतीय की हत्या की जिम्मेदारी ली है और न ही उनकी कोई तस्वीर जारी की है. जो देश भारतीयों की तलाश में हमारी मदद कर सकते थे उनके प्रधानमंत्री से हमने बात की है. लापता भारतीयों के मारे जाने की पुष्टि नही हुई है. बिना पुष्टि के लोगो को मृत घोषित करना पाप है और यह पाप मैं कभी नही करूंगी. 

इराक में लापता 39 भारतीयों के मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज लोक सभा में बयान देने को खड़ी हुई तो विपक्षी सदस्य हंगामा करने लगे. लोकसभा में सुषमा स्वराज ने कहा कि ये मामला बहुत गंभीर है. मैं बयान देने को तैयार हूँ लेकिन इस बात को हंगामे के दौरान नहीं बोलूंगी, पूरा देश इस मामले को सुनना चाहता है. सुषमा बोलीं कि मैंने इस मामले पर राज्यसभा में कोई बयान नहीं दिया है. स्पीकर ने विपक्षियों से अपनी सीट पर बैठ कर विदेश मंत्री का बयान सुनने का बार -बार आग्रह किया लेकिन विपक्ष नहीं माना . आखिर कुछ देर के लिए सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी गई .

बता दें कि आज की कार्रवाई में स्पीकर सुमित्रा ताई की न्यायसंगत छवि भी देश ने देखी.सांसद ज्योतिरादित्य के मामले में लोक सभा ऑफिस से हुई त्रुटि को स्वीकारते हुए स्पीकर महाजन ने कहा ज्योतिरादित्य सिंधिया मेरे पास आए थे, उसके बाद मैंने उन्हें बोलने दिया. वीरेंद्र कुमार ने कहा था कि संसद सदस्य सिंधिया के सदस्य प्रतिनिधि पर आरोप लगाया था, लेकिन हमारे ऑफिस से पूरा वाक्य ही हटाया गया था. सुमित्रा महाजन ने भगवंत मान की अपील पर अनुराग ठाकुर से फोन से वीडियो बनाने के आरोप पर सफाई देने को कहा. बाद में अनुराग ठाकुर ने सदन में खेद व्यक्त किया.

जबकि उधर राज्यसभा में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के भाषण का मुद्दा उठाते हुए राष्ट्रपति के भाषण में दीनदयाल उपाध्याय की महात्मा गांधी से तुलना करने पर सवाल किया.  जेटली ने राष्ट्रपति के भाषण पर सवाल खड़ा करने पर आपत्ति लेते हुए शर्मा के बयान को हटाने की मांग की. इसके बाद राज्य सभा में हंगामा हो गया और कार्यवाही को 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया.

यह भी देखें 

संसद में उठा मोसुल में गायब हुए भारतीयों का मुद्दा, अब सुषमा देंगी जवाब

ग्लोबल टाइम्स ने लिखा - संसद में दिया सुषमा का बयान झूठा, बीजिंग करेगा भारत के साथ युद्ध की तैयारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -