ग्लोबल टाइम्स ने लिखा - संसद में दिया सुषमा का बयान झूठा, बीजिंग करेगा भारत के साथ युद्ध की तैयारी
ग्लोबल टाइम्स ने लिखा - संसद में दिया सुषमा का बयान झूठा, बीजिंग करेगा भारत के साथ युद्ध की तैयारी
Share:

नई दिल्ली : भारत और चीन के बच्च अभी भी सिक्किम बॉर्डर को लेकर तनाव जारी है. हाल ही में चीन के साथ सैन्य गतिरोध के मुद्दे पर सुषमा स्वराज ने राजयसभा में बयान दिया था जिसे चीन के सरकारी न्यूज पेपर ग्लोबल टाइम्स ने झूठा बताया है. गोलबल टाइम्स ने लिखा कि सिक्किम बॉर्डर विवाद पर सुषमा स्वराज ने संसद में झूठ बोला. अपने एडिटोरियल में ग्लोबल टाइम्स ने लिखा, "चीन की सीमा में भारत की घुसपैठ एक फैक्ट है. नई दिल्ली ने अपनी इस हरकत से इंटरनेशनल कम्युनिटी को चौंका दिया है और कोई भी देश भारत के इस अग्रेसिव रवैये का सपोर्ट नहीं कर रहा है.

गौरतलब है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को राज्य सभा में कहा कि भारत की डोकलाम में मौजूदगी सही है. डोकलाम में एक ट्राईजंक्शन है और 2012 में हुए एक लिखित समझौते के अनुसार इसमें कोई भी फेरबदल भारत, चीन और भूटान के बीच चर्चा के बाद ही होगा. लेकिन चीन मनमानी कर रहा है. चीन को 2012 के समझौते का पालन करना चाहिए. सुषमा स्वराज ने कहा कि चीन यूँ तो उस इलाके में किसी न किसी बहाने वहां आता रहा है. लेकिन इस बार वे सीधे ट्राईजंक्शन प्वाइंट पर आ गया .

इस एकतरफा फैसला से हमारी सुरक्षा व्यवस्था खतरा है. चीन के साथ सैन्य गतिरोध इसलिए है क्योंकि चीन भारत से अपनी सेना को वापस अपनी सीमा में बुलाने की मांग कर रहा है. विदेशमंत्री ने कहा कि चीन की बात इसलिए नहीं मानी जा सकती क्योंकि हमारा बिंदु सही है और बाकी देश इस बात को समझ रहे हैं.

वही ग्लोबल टाइम्स ने डोकलाम को फिर से अपना हिस्सा बताते हुए लिखा कि भारत डोकलाम में लंबे समय तक के बॉर्डर विवाद का सपना भूल जाए. चीन इस विवाद का हल नॉन डिप्लोमैटिक तरीके से भी निकाल सकता है. चीन ने इस मुद्दे पर बार-बार अपना स्टैंड साफ किया है. भारत के साथ चीन ने बहुत ज्यादा टॉलरेंस और पेशेंस दिखाया है. अगर भारत की सेनाएं लगातार चीन की सीमा में घुसपैठ करेंगी तो बीजिंग भारत के साथ लड़ाई की तैयारी करेगा.

मछुआरे की पत्नी ने पति का शव स्वदेश लाने, सुषमा से मांगी सहायता

सुषमा ने कहा डोकलाम में भारत की मौजूदगी वाजिब

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पोक को बताया भारत का अभिन्न हिस्सा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -