अपनी ही धमकी से डरा पाकिस्तान
अपनी ही धमकी से डरा पाकिस्तान
Share:

पाकिस्तान जो कि भारत के खिलाफ इस्लामिक आतंकवाद का पौषक माना जाता रहा है। आज अपने ही घर में घिर चुका है। भारत से भी अधिक परमाणु हथियार रखने वाले इस देश ने भारत के खिलाफ जंग की तैयारी तो कर ली है लेकिन यह देश अब भारत के कूटनीतिक कदमों से डर रहा है। उसे डर लग रहा है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था के इस दौर में कहीं वह विश्व समुदाय से अलग न हो जाए। पहले भारत को उसकी कार्रवाई के खिलाफ धमकाने वाला पाकिस्तान अब चुप है। अमेरिका समेत कई देशों का मानना है कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ विश्व समुदाय को समर्थन नहीं कर रहा है।

ऐसे में पाकिस्तान के लिए एक बड़ी मुश्किल सामने है। ताजा मामले में सिंधु जल संधि के टूटने की आशंका से पाकिस्तान घबरा गया है। यह जल संधि पाकिस्तान में पाकिस्तान में पानी और बिजली की बड़ी आपूर्ति करती है। यदि पाकिस्तान के हिस्से का पानी भारत ने रोक दिया तो पाकिस्तान को विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में प्रभावित होना होगा।

इतना ही नहीं पाकिस्तान पर बलूचिस्तान में वहां के निवासियों पर अत्याचार करने का आरोप लगा है। बूलच नेता ब्रह्मदाग बुगती के भारत में शरण करने की अपील करने के बाद तो पाकिस्तान की कलई खुल गई है वह विश्व समुदाय के सामने एक अपराधी की तरह खड़ा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -