जीरो बैलेंस होने पर भी पेटीएम के पेमेंट बैंक में नहीं देनी होगी पेनल्टी
जीरो बैलेंस होने पर भी पेटीएम के पेमेंट बैंक में नहीं देनी होगी पेनल्टी
Share:

हाल में पेटीएम ने अपना पेमेंट बैंक लांच किया है. जिसमे उसका लक्ष्य है कि वह  4 साल के अंदर 50 करोड़ ग्राहक बनाएगी. बता दे कि इस समय पेटीएम का इस्तेमाल देश में बहुत ज्यादा हो रहा है ऐसे में अब वह अपने को और विस्तृत बनाना चाहती है. इंडिया पोस्ट और एयरटेल के बाद पेटीएम देश की तीसरी कंपनी है जिसने पेमेंट बैंक की शुरूआत की है. वही अब पेटीएम के पेमेंट बैंक में जीरो बैलेंस होने पर भी यूज़र्स को कोई पेनल्टी नहीं देना होगी. देश की सबसे बड़ी ई-वॉलेट फर्म बन चुकी पेटीएम का यह पेमेंट बैंक जमा राशि पर सालाना 4 फीसदी ब्याज भी देगा.

बता दे कि पेटीएम पहला ऐसा बैंक होगा जिसके डिपॉजिट पर कैशबैक दिया जायेगा. वही अब बैंक के खाते में अगर बैलेंस जीरो भी हो गया तो कोई पेनाल्टी या चार्ज नहीं लगेगा. पेटीएम पेमेंट बैंक को चीन की अलीबाबा और जापानी कंपनी सॉफ्टबैंक का समर्थन है.

पेटीएम बैंकिंग नेटवर्क के विस्तार पर 2 साल में 400 करोड़ रुपए का निवेश किये जाने की सम्भावना है. बैंक पहले साल में 31 शाखाएं और 3,000 कस्टमर प्वाइंट खोलेगा. वर्तमान में पेटीएम के पास करीब 22 करोड़ ग्राहक हैं, जो कंपनी के डिजिटल वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं. वही आने वाले समय में इसकी संख्या को बढ़ने पर जोर दिया जा रहा है. 

पेटीएम बैंक हुआ शुरू, 25 हजार जमा करने पर 250 रुपये का कैशबैक ऑफर

नोटबंदी रहा मोदी का मास्टरस्ट्रोक, अर्थव्यवस्था को हुआ 5 लाख करोड़ का लाभ

SBI Buddy के ई वॉलेट से पैसे निकाल पायेगे!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -