GST में वर्तमान से ज्यादा टैक्स किसी वस्तु पर नही लगेगा
GST में वर्तमान से ज्यादा टैक्स किसी वस्तु पर नही लगेगा
Share:

रांची : जीएसटी में किसी भी वस्तु पर वर्तमान से ज्यादा टैक्स नहीं लगाया जाएगा. व्यवस्था सरल होगी व व्यापारिक हितों का पूरा ख्याल रखा जाएगा. यह बातें शुक्रवार को केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने रांची क्लब में आयोजित चैंबर की आमसभा में कही. अपने भाषण को झारखण्ड पर केंद्रित करते हुए मंत्री मेघवाल ने कहा कि आगामी बजट में झारखंड को विशेष स्थान दिया जाएगा, जिसमें राज्य के टाना भगतों के लिए भी विशेष प्रावधान किए जाएंंगे.

उन्होंने कहा कि राज्य में तीन नए एयरपोर्ट विकसित किए जाएंगे. वहीँ उन्होंने वाणिज्यकर विभाग से होनेवाली परेशानियों पर वे मुख्यमंत्री से बात करने और रांची-जमशेदपुर रोड के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बात करने का भी आश्वासन दिया.

उन्होंने कहा कि जीएसटी से डरने की जरूरत नहीं है.इसमें कई वस्तुएं ऐसी हैं जिनपर जीरो प्रतिशत टेक्स रहेगा. हम किसी राज्य के राजस्व का नुकसान भी नहीं होने देंगे. जीएसटी 1 अप्रैल से लागू करना है इसके लिए 60,000 लोगों को ट्रेनिंग दी जाएगी. बड़े राज्यों में ट्रेनिंग का काम चल रहा है.उन्होंने झारखंड चैंबर को इस ट्रेनिंग के लिए वर्कशॉप कराने का सुझाव भी दिया.

राज्यसभा सांसद हरिवंश ने राज्य में उत्पन्न विद्युत् संकट व रांची-टाटा एनएच की दयनीय स्थिति पर चिंता जताई. चैंबर के पूर्व अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने भी जीएसटी पर अपने विचार रखे. चैंबर अध्यक्ष पवन शर्मा ने कहा, चैंबर से व्यवसायियों की अपेक्षाएं बढ़ी हैं. मुख्यमंत्री के विकास की अवधारणा को सफल बनाने में चैंबर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

20 लाख से कम टर्न ओवर पर जीएसटी से छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -