MP :  पुलिस ने पकड़ा नासा का फर्जी वैज्ञानिक
MP : पुलिस ने पकड़ा नासा का फर्जी वैज्ञानिक
Share:

मध्यप्रदेश : मध्यप्रदेश पुलिस ने देवास जिले में नासा के एक नकली वैज्ञानिक को अरेस्ट किया है. इस वैज्ञानिक के पास नासा का फर्जी आईडी कार्ड बरामद हुआ है जिस पर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के हस्ताक्षर भी है. पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. जानकारी के मुताबिक देवास जिले की बागली तहसील के कमलापुर गांव का है जहां का रहने वाला अंसार खान नाम का युवक झूठी शान और रुतबे के लिए लोगो को बेवक़ूफ़ बना रहा था.

अंसार ने अपने गांव में कहा की उसका सिलेक्शन अमेरीकी अंतरिक्ष संस्था नासा में हुआ. वहां उसे लगभग पौने 2 करोड़ का पैकेज मिला है. वह फ़र्ज़ी आई डी कार्ड गले में टांगकर घूमता था. अंसार की यह बात जानकर गांव के लोगो को ख़ुशी हुई कि उसने गांव का नाम रोशन किया है. इसके बाद अंसार का 15 अगस्त को कई संस्थानों में सम्मान भी हुआ. लेकिन अब उसकी इन झूठी बातो ने उसे सलाखों के पीछे पंहुचा दिया है. पिछले मंगलवार को अंसार देवास के एसपी शशिकांत शुक्ला से मिलने पहुंचा. इस दौरान एसपी की नज़र अंसार के आई कार्ड पर पड़ी तो उस पर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के साइन देखकर उनको शक हुआ.

पुलिस ने जब इस बारे में जाँच कि तो पता चला कि उसका यह आईकार्ड फर्जी है. पूछताछ में अंसार ने बताया कि उसने फर्जी तरीके से कंप्यूटर के जरिए आई कार्ड बनाया था. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

ASI की बेरहमी से हत्या, सर्विस रिवॉल्वर लूटकर फरार बदमाश

बच्चो को गोद में लेकर कुए में कूद गई मां

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -