LIC ने पेश की नई जीवन उमंग पॉलिसी
LIC ने पेश की नई जीवन उमंग पॉलिसी
Share:

जीवन बीमा क्षेत्र की कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC ) ने जीवन उमंग नामक नई पॉलिसी पेश की है जिसमें सौ साल तक का कवर और 8 फीसदी सालाना र‍िटर्न की गारंटी दी जा रही है.इस योजना मेंअंतिम प्रीमियम भुगतान अवधि के आखिर से 99 साल की उम्र तक हर साल पॉलिसी धारक को एक राशि दी जाएगी.

बता दें कि इस पॉलिसी अवधि के दौरान परिपक्वता के समय या पॉलिसी धारक की मृत्यु पर एकमुश्त भुगतान किया जाएगा . इसके लिए शर्त है कि पालिसी धारक ने सभी प्रीमियमों का भुगतान समय पर किया हो. उत्तरजीविता लाभ मूल बीमा राशि का 8 फीसदी प्रति वर्ष के हिसाब से पॉलिसी धारक को दिया जाएगा. इस पॉलिसी में एक सीमित अवधि 15, 20, 25 या 30 साल के लिए प्रीमियम का भुगतान करना पड़ेगा. उसके बाद योजना के तहत पॉलिसी धारक को जीवन बीमा का 8% जीवन भर के लिए हर साल मिलता रहेगा. इसमें जीवन बीमा कवरेज आजीवन बना रहता है जिसके लिए कोई प्रीमियम नहीं देना पड़ता है.

इस पॉलिसी की विशेषता  यह है कि यह पॉलिसी 90 दिन के बच्‍चे से लेकर 55 साल की उम्र का कोई भी व्‍यक्ति ले सकता है. कितनी भी बीमित राशि की पॉलिसी ली जा सकती है, लेकिन यह 25 हजार के गुणन में होना चाहिए. इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि इसमें अंतिम प्रीमियम भुगतान अवधि के आखिर से 99 साल की उम्र तक हर साल पॉलिसी धारक को एक राशि दी जाएगी. जिससे पॉलिसीधारक के जीवन में उमंग बना रहेगा.

यह भी देखें

दुर्घटना दावों में अब बीमा कम्पनी से अदालत से बाहर किया जा सकेगा समझौता

'बाहुबली-2' का 200 करोड़ रुपए का हुआ बीमा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -