यदि ऑफिस में हो आपसे जलने वाला सहकर्मी
यदि ऑफिस में हो आपसे जलने वाला सहकर्मी
Share:

हर ऑफिस में ऐसे कुछ लोग होते हैं जो आपको किसी काम में सहयोग नहीं करते, बल्कि आपसे जलते हैं. इन लोगों को हम अक्सर सनकी की श्रेणी में रखते हैं. यदि आप भी ऑफिस में ऐसे लोगों का सामना कर रहे हैं तो अपना मूड़ न खराब करे, बल्कि इनका सामना करे, और खुश हो जाइये कि आपमें कुछ अच्छी बात हैं तभी वह आपसे जल रहे हैं.

ईर्ष्यालु सहकर्मी वार्षिक समीक्षा के समय आपके संबंध आपके वरिष्ठों से बिगाड़ने कि कोशिश करते हैं. इसलिए किसी भी तरह के उकसावे में न आए. उन पर ईर्ष्यालु होने का आरोप लगाने के बजाय उन पर असहयोगी होने का स्पष्टीकरण मांगे. जब आपके किये काम का क्रेडिट कोई और ले जाए तो गुस्सा न करे, बल्कि शांत लहजे में अपने सहकर्मी से बात करे. उन्हें स्पष्ट तौर पर कहे कि आपको यह बिलकुल अच्छा नहीं लगा.

उनसे बात जरूर करे, मगर उन्हें कटघरे में न रखे. अपने बॉस को लेकर इस स्थिति के बारे में जरूर बताएं. अगर कुछ परेशानी हैं तो उसे विनम्रता से बताएं, न कि सार्वजनिक रूप से उसे अपमानित करे. यदि दो मौके के बाद उसकी आदत में कोई सुधार न आए तो चुप न बैठे बल्कि अपने काम के जरिये और व्यवहार के जरिये उसे सबके सामने सबक जरूर सिखाए.

ये भी पढ़े 

अमेरिका भारत को 22 गार्जियन ड्रोन बेचेगा, बिक्री की मिली मंजूरी

इस तरह जाने, पार्टनर धोखा दे रहा है

गर्लफ्रेंड को लेकर न करें ये भूल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -