ऐसे करें घर पर Hair Bleach
ऐसे करें घर पर Hair Bleach
Share:

बालों को स्वस्थ रखना हर लड़की की चाह होती है। लेकिन उन्हें ख्याल रखना कोई आम बात नही है। बहुत मेहनत के बाद ही बाल वैसे होपाते हैं जैसे हम बनाना चाहते हैं। कई लड़कियां पारलर जाती हैं बहुत से ट्रीटमेंट भी करवाती हैं। जिनसे उनके बालो को नुक्सान पहुँचता हैं। तो हम बात कर रहे हैं हेयर ब्लीच की।

ब्‍लीचिंग बालों को निखारने का अच्‍छा तरीका है। ब्‍लीचिंग के लिए बाजार में कई केमिकल प्रोडक्ट मौजूद हैं, जिनका प्रयोग करके आप आसानी से बालों को खूबसूरत बना तो सकते हैं, लेकिन इनका दुष्‍प्रभाव भी बालों पर पड़ता है। बालों में अगर प्राकृतिक तरीके से ब्‍लीचिंग की जाये तो बाल आसानी से खूबसूरत भी बनते हैं और आपकी खूबसूरती में समस्‍या भी नहीं होती है। तो जानिये कैसे हो सकते हैं कुदरती तरीके से बाल सुन्दर।

* शहद और सिरका- शहद बालों को प्राकृतिक रूप से निखारने में मदद करता है। शहद और सिरके को मिलकर आप बालों को प्राकृतिक रूप से ब्‍लीच कर सकते हैं। इसके लिए 2 कप सिरका और 1 कप शहद लीजिए, 1 चम्‍मच ऑलिव ऑयल लें, 1 चम्‍मच दालचीनी और इलायची लीजिए। इन सबको एक कटोरी में लेकर अच्‍छे से मिला लीजिए, इनके मिश्रण को सोने से पहले बालों में अच्‍छे से लगा लीजिए, फिर सुबह पानी से धो लीजिए।

* कैमोमाइल टी- यह बालों में प्राकृतिक निखार आता है। इसकी जगह ब्‍लैक टी का प्रयोग भी कर सकते हैं। कैमोमाइल टी को हेयर कंडीशनर के साथ मिलाकर प्रयोग करें। कैमोमाइल चाय को आधे घंटे तक अच्‍छे से पकायें,इसे ठंडा होने दें। 5-6 चम्‍मच कैमोमाइन टी को अपने कंडीशनर में मिलायें, इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दीजिए।

* नींबू- ताजा नींबू बालों की चमक वापिस लाता है, नींबू को पानी के साथ मिलाकर ब्‍लीच करने से बाल प्राकृतिक रूप से निखरते हैं। 2 नींबू का रस निकालकर, उससे आधा कम मात्रा में पानी मिलाकर एक मिश्रण बना लीजिए। इसे बालों पर लगाकर 3 घंटे बाद बालों को धो लें। इससे बालों की खोई रंगत वापिस आ जायेगी।

7 टिप्स जो ना सिर्फ आपके बालों का गिरना रोकेगी बल्कि उन्हें घना भी बनाएगी

ऐसे Split Ends के बारे में नहीं जानते होंगे आप

इन फोटोज को समझने के लिए खुरापाती होना बहुत जरुरी है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -