ऐसे Split Ends के बारे में नहीं जानते होंगे आप
ऐसे Split Ends के बारे में नहीं जानते होंगे आप
Share:

लड़कियों के लंबे बालों में बहुत सी समस्याएं होती हैं। बहुत ख्याल रखने के बाद कहीं जाकर उनके बाल स्वस्थ रहते हैं। बालों में समस्या के बहुत कारण भी होते हैं। जैसे दो मुहे बाल,डेंड्रफ,बालों का झड़ना ,बल रूखे होना आदि। इनमे से ही हम बात करते हैं Split Ends की। यानी दो मुँहे बाल। जिसके कारण बल ख़राब लगने लगते हैं और उन्हें कटवाना पड़ता है। ये बात तो आप जानते हैं कि दो मुंहे बाल होते हैं लेकिन क्या ये आपको पता है कि कितने प्रकार के होते हैं ये split ends .नही तो आइये जानते हैं कितने तरह के होते हैं।

* The Basic Split - ये सबसे ज़्यादा देखे जाते हैं। ये बताते हैं आपके बालों में नुट्रिशन और नमी की कमी है। इनसे बचने के लिए बालों को पोषण की ज़रूरत होती है इसके लिए आप इस्तेमाल कर सकती हैं दही, अंडा बालों को सॉफ्ट करने के लिए जाने जाते हैं।

* The Mini - ये बालों में स्प्लिट एंड्स की शुरुआत की तरफ़ इशारा करते हैं। लेकिन इन्हें समय रहते ठीक किया जा सकता है।

* Fork in the Road - ये कम देखने को मिलते हैं अगर आपके बालों में ऐसे स्प्लिट एंड्स हैं, तो इसका मतलब कि आपके बालों बहुत ज़्यादा डैमेज्ड हो चुके हैं।इसे ठीक करने के लिए आपको डीप कंडीशनिंग मास्क की ज़रूरत है।

* The Tree - जब इतने सारे दोमुंहे बाल एक साथ दिखने लगें, तो समझ लीजिये कि आपके बाल पूरी तरह से खराब हो चुके है। इन्हें कटवा देना ही बेहतर है क्योंकि ये आपके बालों की ग्रोथ को रोकते हैं। इनसे बचने के लिए बालों की देख-भाल बहुत ज़रूरी है।

* The Candle - ये शेप तब देखने को मिलती है, जब आपके हेयर सेल बुरी तरह से डैमेज हो चुके होते हैं। बेहतर होगा कि आप इन्हें तेल-पानी पिलाने के बजाये ट्रिम करवाते रहें।

* The Knot - ये ख़ासकर डैमेज हुए घुंघराले बालों की निशानी है और Straight बालों में नहीं दिखते। इस तरह की गांठ पड़ने से बालों पर जब कंघी की जाती है, तो वो टूट जाते हैं। इससे बचने के लिए कंघी की जगह ब्रश यूज़ कीजिये।

7 टिप्स जो ना सिर्फ आपके बालों का गिरना रोकेगी बल्कि उन्हें घना भी बनाएगी

अपनाएं ये टिप्स, आपका हेयर कलर रहेगा Long Time

देखिए कुछ डबल मीनिंग फोटोज, जिन्हें देखकर आप हंस-हंसकर लोटपोट हो जायेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -