प्रश्नपत्र की हुई चोरी- 12वीं के फिजिक्स और कम्‍प्‍यूटर साइंस का पेपर किया गया रद्द
प्रश्नपत्र की हुई चोरी- 12वीं के फिजिक्स और कम्‍प्‍यूटर साइंस का पेपर किया गया रद्द
Share:

मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (hp board) ने 12वीं कक्षा का फिजिक्स और कम्‍प्‍यूटर साइंस का पेपर रद्द कर दिया है. दरअसल इन प्रश्न पत्रों की चोरी होने के सबूत मिलने के बाद पेपर को रद्द करने का फैसला लिया गया है.

बताया जा रहा है की किन्‍नौर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, निचार में फिजिक्‍स और कंप्यूटर साइंस सब्‍जेक्‍ट के पेपर चोरी हो गए. फिजिक्‍स का पेपर 14 मार्च तथा कंप्यूटर साइंस का पेपर 21 मार्च को होना था. स्कूल के प्रिंसिपल ने इस मामले की जानकारी एचपीबीओएसई को दी.

बताया जा रहा है की किन्नौर के डीसी नरेश कुमार ने निचार स्कूल के प्रिसिंपल, सुपरिटेंडेंट, डिप्टी सुपरिटेंडेंट व चौकीदार को सस्पेंड कर दिया है. इस मामले में भागा नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने राज्य विधानसभा में इस संबंध में अपना बयान भी दिया. उन्होंने सदन को बताया कि विद्यालय में अलमारी का डबल लॉक टूटा हुआ था और हर विषय के 60 पेपर और कुछ आंसरशीट भी गायब थीं.

मुख्यमंत्री ने कहा, सभी 1846 केंद्रों में दो विषयों की परीक्षा रद्द कर दी गई है और एक विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी.

बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले सभी छात्रों के लिए विशेष सूचना

शुरू हुई CBSE 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं,परीक्षाओं को लेकर जानिए कुछ खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -