सुर्ख़ियों में है मुकेश अम्बानी की 25 करोड़ की सर्व सुविधायुक्त वैनिटी वेन

सुर्ख़ियों में है मुकेश अम्बानी की 25 करोड़ की सर्व सुविधायुक्त वैनिटी वेन

नई दिल्लीः देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के पास यूँ तो कई शानदार कारें मौजूद हैं लेकिन उनके पास करीब 25 करोड़ रुपए की कीमत वाली एक ऐसी वैन है जो अपने लग्जरी और हाईटेक फीचर्स की वजह से चलते फिरते महल के कारण लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. आइये इसकी खूबियों से परिचित हो लें.

उल्लेखनीय है कि वैन के अंदर दो लग्जरी बेडरूम हैं. इसके अलावा एक 40 इंच का इंटरनेट सुविधा से लैस स्मार्ट टीवी भी है. वैन का एयर कंडीशनिंग सिस्टम सिर्फ 22 सेकेंड में पूरी वैन को ठंडा कर सकता है. इसमें एक छोटा सा ऐसा रूम भी है, जहां पर छोटी-मोटी मीटिंग की जा सकती है. इसके अलावा वैनिटी वैन की छत पर जाने की भी सुविधा है, और वहां पर बैठ कर आराम करने के अलावा छोटी-मोटी पार्टी करने के लिए टॉप फ्लोर पर स्काई लाउंज भी बना हुआ है.

बता दें कि सुरक्षा के लिए इस वेन को पूरी तरह से फायर प्रूफ और बुलेट प्रूफ बनाया है। वैनिटी वैन की लम्बाई 40 फीट है. इसमें सभी लग्जरी फीचर्स मौजूद हैं और जरूरत के हर सामान की सुविधा भी है. इस वैन में 30 स्क्वायर फीट का उपयोगी एरिया है, जिसमें मीटिंग भी हो सकती है. यह वेन पूरी तरह से साउंड प्रूफ भी है. इतना ही नहीं यह वैन वीडियो सर्विलांस और GPS से लैस है. वैन के अंदर बैठा व्यक्ति बाहर की हर हलचल आसानी से देख सकता है.

इस वेन की डिजाइन भी सबसे हटके है.इसकी एरो-डायनामिक डिजाइन इसके ईंधन की खपत को कम करता है और हाईवे पर बेहतर गति प्रदान करता है. इसके अलावा इसके फ्रंट व्हील 28 इंच के हैं.अन्य फीचर्स भी आकर्षक है. तभी तो इस वैनिटी वैन का करीब 1.82 करोड़ का आर.टी.ओ. में टैक्स जमा किया गया है.

यह भी देखें

ये है इंडिया की सबसे सस्ती 5 कारें, जो है आपके बजट में!

ह्यूंदै की ये कार लड़ेगी कैंसर से, जाने कैसे

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App