ये है इंडिया की सबसे सस्ती 5 कारें, जो है आपके बजट में!
ये है इंडिया की सबसे सस्ती 5 कारें, जो है आपके बजट में!
Share:

आजकल हर कोई चाहता है कि उसके पास भी एक कार हो, लगभग सभी का सपना होता है कि वो अपनी कार से घूमे. लेकिन कार खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है. क्योकि कार महंगी होने के साथ साथ उसका मैंटेनस भी हर किसी के बजट में नहीं होता है. लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसी खबर लेकर आये है जो आपका कार का सपना पूरा कर सकता है. जी हाँ आजकल भारत में ही ऐसी कई सस्ती कारें बनने लगी है जो काम कीमत के बावजूद बेहतर माइलेज भी देती हैं.

1 मारुती सुजुकी आल्टो के-10

भारत कि सबसे पसंदीदा फॅमिली कारों में से एक है मारुती सुजुकी कम्पनी कि आल्टो के -10 इसकी कम कीमत के साथ बेहतर माइलेज की वजह से ये कार हर किसी की पहली पसंद बन गई है. इस कार की शुरूआती कीमत 3 लाख 20 हजार से शुरू होती है.

2 मारुती आल्टो 800

मारुती कम्पनी की इस कार को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है, जब से ये कार आयी है तब से इसने बिक्री के कई नए रिकॉर्ड बनाये है. इस कार की शुरुआत कीमत 2 लाख 47 हजार से शुरू होती है. इसका माइलेज भी 24 किलोमीटर प्रति लीटर है.

3 डटसन रेडीगो-

जापानी कम्पनी निसान की ये कार भारत की सबसे सस्ती कारों में शामिल है. भारतीय बाजारों में इस कार को खूब पसंद किया जा रहा है. इस कार की शुरूआती कीमत 2 लाख 42 हजार है. अगर इसके माइलेज की बात की जाए तो इस कार का माइलेज 25 किलोमीटर प्रति लीटर है.

4 रेनो क्विड-

रेनो क्विड ने बाजार में आते ही तहलका मचा दिया है, ये कार आते ही छोटी डस्टर के नाम से मशहूर हो गई है. इस कार की शुरूआती कीमत 2 लाख 65 हजार है. इतना ही नहीं ये कार 25 किलोमीटर प्रति लीटर का जबरदस्त माइलेज भी देती है.

5 हुंडई इओन-

साल 2011 में आई हुंडई कम्पनी की ये कार इंडिया की 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शुमार है. इस कार की शुरूआती कीमत 3 लाख है, इस कार के माइलेज की बात करे तो ये कार 21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है.

Maruti Suzuki Dzire की लॉन्चिंग 16 मई से !

ह्यूंदै की ये कार लड़ेगी कैंसर से, जाने कैसे

इस तरिकों से नहीं कर पाएगा कोई चोरी छुपे आपकी कार को कंट्रोल, पढ़े टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -