कश्मीर मसले के हल के लिए US-चीन की मदद लें - फारुख अब्दुल्ला
कश्मीर मसले के हल के लिए US-चीन की मदद लें - फारुख अब्दुल्ला
Share:

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने शुक्रवार को अपने बयान में कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर भारत को अमेरिका और चीन की मदद स्वीकार कर लेनी चाहिए. फारूक के इस बयान की जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने निंदा करते हुए कहा कि उन्हें इस बयान के लिए माफ़ी मांगना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर भारत को अमेरिका और चीन की मदद स्वीकार कर लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम लोग चीन और पाकिस्तान से युद्ध नहीं कर सकते हैं, क्योंकि हमारी तरह उनके पास भी एटम बम हैं. इसलिए इस मुद्दे को बातचीत से ही सुलझाना चाहिए. दोस्तों का इस्तेमाल बातचीत करने के लिए, मुद्दे को हल करने के लिए कीजिए.

जबकि फारूक के इस बयान पर जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा कि जब अब्दुल्ला मुख्यमंत्री तो कहते थे कि पाकिस्तान पर हमला करना चाहिए. आज ऐसे बयान दे रहे हैं. निर्मल सिंह ने फारुख अब्दुल्ला को 1994 का शिमला समझौते के अलावा लाहौर के फैसले की याद दिलाते हुए कहा कि उसमें कहा गया है कि पाकिस्तान के साथ भारत को कैसे डील करना चाहिए. कश्मीर के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि दरअसल ऐसा बयान देकर फारुख अब्दुल्ला पाकिस्तान की मदद कर रहे हैं.इसके लिए उन्हें माफ़ी मांगनी चाहिए . निर्मल ने सवाल किया कि चीन-PoK की तरफ से अपना रास्ता बना रहा है. लद्दाख के इलाके में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है वह चीन इस मामले में रोल प्ले करने वाला कौन होता है.

यह भी देखें

आज सुबह पाक ने फिर तोडा सीजफायर, बालाकोट सेक्टर में शुरू की गोलीबारी

कश्मीर में बादल फटने से भारी तबाही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -