प्याज की खरीदी न होने से धार में फूटा किसानों का आक्रोश, चक्काजाम कर जताया विरोध
प्याज की खरीदी न होने से धार में फूटा किसानों का आक्रोश, चक्काजाम कर जताया विरोध
Share:

इंदौर। किसान आंदोलन की मुश्किल से उबरे मध्यप्रदेश में अब किसान प्याज की खरीदी समय पर न हो पाने के कारण परेशान हैं। बड़े पैमाने पर कृषि उपज मंडियों की ओर ट्रैक्टर ट्राॅलियां, ट्रक आदि वाहनों में प्याज भरकर लाया जा रहा है लेकिन समय पर इनकी तुलाई नहीं हो रही। प्रदेश के धार में तुलाई समय पर न होने और प्याज की खरीदी न होने के कारण बुधवार को किसानों ने हंगामा मचा दिया। आक्रोशित किसानों ने पीजी काॅलेज के सामने चक्काजाम कर दिया।

किसानों ने यहां पर अपनी ट्राॅलियां और पत्थर सड़क पर अड़ा दिए। इससे आवागमन बाधित हो गया। कुछ ही देर में यहां पर लंबा जाम लग गया। किसानों का आरोप था कि उनकी ट्राॅलियां यहां पर करीब 16 जून से अटकी हुई हैं। मगर अभी तक न तो माल की तुलाई हुई है और न ही खरीदी हो रही है। उन्हें कभी कृषि उपज मंडी में माल ले जाने के लिए कहा जाता है तो कभी नंबर दे दिया जाता है और कभी तो उन्हें पीलजी काॅलेज मैदान में खरीदी की बात कही जाती है।

तो कभी उन्हें दूसरी जगह भटकाया जाता है। ऐसे में किसान परेशान हैं। उनकी परेशानी है कि ट्राॅली खड़ी करने पर उन्हें इतने दिनों का ट्राॅली का किराया देना पड़ेगा। यदि वे प्याज बेच भी देते हैं तो जो रकम मिलेगी वह ट्राॅली के किराए में भी खर्च हो जाएगी। किसान अपना माल तोल कांटे पर न तुलने के कारण भी परेशान नज़र आए।

हालांकि चक्काजाम के बाद क्षेत्रीय अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर निजी तौलकांटे से तुलाई की व्यवस्था करवाई और ट्राॅलियों में लदे प्याज की खरीदी बिक्री जल्द प्रारंभ करवाने का आश्वासन किसानों को दिया। इसके बाद ही चक्काजाम खुल पाया। किसानों के प्रदर्शन के कारण सड़क पर लगभग आधे घंटे तक यातायात बाधित रहा।

प्याज की चाय करती है कैंसर के खतरे को कम

प्याज का रस दूर करता है चेहरे के काले दाग

शिवराज की घोषणा- समर्थन मूल्य से कम पर नहीं खरीदेंगे फसल, किसान पुत्र को मिलेगा 2 करोड़ तक का लोन

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -