नोटबंदी से नेस्ले को 100 करोड़ का नुकसान संभावित
नोटबंदी से नेस्ले को 100 करोड़ का नुकसान संभावित
Share:

नई दिल्ली : नोटबंदी के कारण नेस्ले इंडिया को 2016 के अंतिम तिमाही के दौरान बिक्री में 100 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान है.नेस्ले अपने ग्लोबल पोर्टफोलियो से 5-6 नई श्रेणियां शुरू करने की योजना बना रही है. इनमें क्रीम जैसे स्किन-केयर प्रॉडक्ट्स और प्रीमियम कॉ‌फी शामिल हैं. ये उत्पाद इसी वर्ष लांच किये जा सकते है.

इस बारे में नेस्ले इंडिया के चेयरमैन सुरेश नारायणन ने बताया कि अंतिम तिमाही में हमें 100 करोड़ रुपये की बिक्री का नुकसान हो सकता है. हमें नोटबंदी के एफएमसीजी इंडस्ट्री पर असर का पूरा अनुमान लगाने के लिए दो तिमाहियों का इंतजार करना होगा.चेयरमैन ने कहा कि एफएमसीजी इंडस्ट्री पर नोटबंदी का ज्यादा असर नहीं है, लेकिन इंडस्ट्रीज के बंद होने, नौकरियां जाने और अन्य कारणों से मांग प्रभावित हुई है। हालांकि, अच्छे मानसून और सातवें वेतन आयोग जैसे सकारात्मक कारणों से रिवाइवल में मदद मिल सकती है.

बता दें कि नेस्ले ने हाल में तैयार ड्रिंक श्रेणी में कम शुगर के साथ माइलो एनर्जी ड्रिंक लॉन्च किया है. यह पहले पाउडर फॉर्मेट में उपलब्ध था. हालांकि, कंपनी ने इस उत्पाद को कुछ समय पहले देश में बंद कर दिया था. नारायणन ने कहा कि बाजार में तरल दूध आधारित उत्पाद को पसंद किया जा रहा है .

इसके अलावा नेस्ले अपने ग्लोबल पोर्टफोलियो से 5-6 नई श्रेणियां शरू करने की योजना बना रही है. इनमें क्रीम जैसे स्किन-केयर उत्पाद और प्रीमियम कॉ‌फी शामिल हैं. ये उत्पाद इस वर्ष में लॉन्च किए जा सकते हैं. इनमें कॉफी ब्रैंड नेस्प्रेसो, डोल्स गस्टो, एक पेट केयर रेंज, गाल्डर्मा के ब्रैंड नाम से स्किन हेल्थ बिजनेस हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें

चंद्रशेखरन आज से संभालेंगे टाटा संस की कमान

जल्द ही बाजार में आएगा एक हजार का नया नोट, छपाई शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -