विशेष कमेटी ने आरएसपुरा की बीएसएफ किचन का लिया जायजा
विशेष कमेटी ने आरएसपुरा की बीएसएफ किचन का लिया जायजा
Share:

जम्मू: बीएसएफ के जवानों द्वारा खाने को लेकर की जा रही शिकायत के बाद जहा सरकार ने इसकी जाँच करने का आदेश दिया है. वही बीएसएफ के जवानों को मिल रहे खाने की जाँच तथा सेनिको से इस बारे में पड़ताल भी की जा रही है. ऐसे में हाल में सीमा सुरक्षा बल की एक विशेष कमेटी ने जम्मू हेडक्वार्टर के राशन स्टोर पर पहुंचकर इसका जायजा लिया. साथ ही बनने वाले खाने का भी परिक्षण किया जिसमे उन्हें किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था नजर नही आयी है. वही जवानों द्वारा पूछे जाने पर भी उनके द्वारा इस बारे में शिकायत नही की गयी है. इस जाँच कमेटी में रसोइए से लेकर कमांडेंट तक, कनिष्ठ अधिकारी से लेकर वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे. 

इसके बारे में विस्तृत रूप से जानकरी देते हुए डिप्टी कमांडेट अकरम खान ने बताया है कि, नजदीकी बाजार से से सामान और सब्जिया खरीदते समय इसकी पूर्णतः जाँच की जाती है. वही खरीदी के बाद भी एक अन्य कमेटी द्वारा इसका परिक्षण किया जाता है. डिप्टी कमांडेट ने बताया कि मुख्यालय में राशन स्टोर से कच्ची सामग्री को आगे के स्थानों पर भेजा जाता है. सूखा राशन मासिक आधार पर आगे के स्थानों पर वाहनों से भेजा जाता है. ताजी सब्जियां और फल सप्ताह में तीन बार खरीदे जाते हैं. साथ ही जवानों को खाने में पोष्टिक आहार दिया जाता है. जिसमे रोज के मेन्यू में मछली, पनीर, दाल और रोटी शामिल है.

आपको बता दे कि हाल में सेना के जवान तेज बहादुर द्वारा सोशल मीडिया पर जवानों को दिए जाने वाले खाने को लेकर शिकायत की थी. जिसके चलते गृह मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए थे. जिसके बाद की गयी जाँच में ऐसा कुछ नही पाया गया है.

तेजबहादुर की शिकायत को गृह मंत्रालय ने नहीं माना सही

आर्मी चीफ ने सैनिकों से कहा: शिकायत मुझे भेजे, सोशल मीडिया से बचे

नम आंखों से दी शहीद को विदाई

तेजबहादुर और जीत सिंह के विडियो के बाद अब आई तीसरी शिकायत, गृहमंत्री को भेजा 9 पन्नो का शिकायत पत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -