मैंचेस्टर की जानकारी अमेरिका द्वारा उजागर,  ब्रिटेन ने जताई  नाराजगी
मैंचेस्टर की जानकारी अमेरिका द्वारा उजागर, ब्रिटेन ने जताई नाराजगी
Share:

नई दिल्ली : अमेरिकी विभागों द्वारा मैनचेस्टर हमले की जांच से जुड़ी गोपनीय जानकारी उजागर कर देने पर ब्रिटेन बेहद नाराज हो गया है. इस मामले में ब्रिटिश अधिकारियों ने अपने अमेरिकी समकक्षों को लताड़ लगाते हुए अपना विरोध दर्ज करवाया है .

बता दें कि ब्रिटेन द्वारा मैनचेस्टर हमले की जानकारी अमेरिका से साझा की गई थी.  अमेरिका के गृह मंत्रालय और अन्य खुफिया एजेंसियों के अध‍िकारियों द्वारा मैनचेस्टर के हमलावर की पहचान और जांच का अन्य विवरण मीडिया को लीक कर दिए जाने पर ब्रिटेन के गृह सचिव आम्बेर रड ने अमेरिका के गृह मंत्रालय और अन्य खुफिया एजेंसियों के अध‍िकारियों को लताड़ लगाई. खास बात यह है कि इस शिकायत के बाद भी अमेरिका के न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार ने बम विस्फोट घटनास्थल के अवशेष वाले दृश्य के फोटो छाप दिए. यह फोटोग्राफ ब्रिटेन की पुलिस द्वारा अमेरिकी अधिकारियों को शेयर किये गए थे.

गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच खुफिया जानकारी की बेहद बारीकी से शेयरिंग की जाती है, लेकिन इस घटना ने  उनके रिश्ते में कड़वाहट पैदा की है, जबकि गुरुवार को ब्रसेल्स में आयोजित नाटो समिट में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेजा मे की मुलाकात होने वाली है. यह मुद्दा भी दो शीर्ष नेताओं की बातचीत में निकलने से इंकार नहीं किया जा सकता है.

यह भी देखें

ब्रिटेन में फिर हो सकता है आतंकी हमला, बढ़ाई गए सुरक्षा

ब्रिटेन सजेगा भारतीय एलईडी बल्बों से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -