ब्रिटेन सजेगा भारतीय एलईडी बल्बों से
ब्रिटेन सजेगा भारतीय एलईडी बल्बों से
Share:

नई दिल्ली. भारत सरकार अब ब्रिटेन देश को भारतीय बल्बों से जगमगाएगी. इस बारे में कोयला और ऊर्जा मंत्री पियूष गोयल ने जानकारी देते हुए कहा कि 2019 तक ब्रिटेन के कम से कम 10 करोड़ सीएफएल बल्बों को बदला जाएगा. सीएफएल बल्ब के बदले भारत में बने एनर्जी एफिशिएंट सर्विस लिमिटेड ईईएसएल के एलईडी बल्बों को लगाया जाएगा.

इस बात की पुष्टि कोयला और ऊर्जा मंत्री पियूष गोयल ने कर कहा कि हमने ब्रिटेन में 10 करोड़ बल्बों को एलईडी में बदलने का लक्ष्य रखा है. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, भारत सरकार बड़े कॉर्पोरेट कंपनियों के साथ समझौता कर इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए एक रणनीति तैयार करेगी. ईईएसएल चार केंद्रीय पीएसयू - एनटीपीसी, पॉवरग्रिड, आरईसी और पीएफसी में एक संयुक्त वेंच्यूर है और बिजली मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण में है.

पियूष गोयल ने कहा है कि हम बल्बों को बेचने के लिए सुपरमार्केट में पहुंच रहे है. हम यहां अपने सेट आप का विस्तार करने के लिए यहां के यूजर्स से बात करने का सोच रहे है. शून्य लगत और शून्य निवेश के साथ, हम आशावादी है कि इस कार्य में हमे सफलता मिलेगी. लन्दन में एक बहुत बड़ा बिजनेस का अवसर है.

ये भी पढ़े 

लोटपोट कर देगा परेश रावल की फिल्म 'अतिथि इन लन्दन' का ट्रेलर

बेग़म अपने नवाब संग विदेश हुई फुर्र....

योगी आदित्यनाथ ने सांप्रदायिकता पर नए सिरे से बहस का किया आह्वान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -