स्पर्धा से बाहर हो सकती है पैदल चाल एथलीट खुशबीर कौर
स्पर्धा से बाहर हो सकती है पैदल चाल एथलीट खुशबीर कौर
Share:

नई दिल्ली : अनुशासनहीनता के कारण शीर्ष महिला पैदल चाल एथलीट खुशबीर कौर परेशानी में पड़ सकती हैं, क्योंकि उन्होंने भारतीय एथलेटिक्स महासंघ को सूचना दिए बिना शनिवार को राष्ट्रीय चैंपियनशिप की 20 किमी स्पर्धा से हटने का फैसला खुद ही ले लिया. अब संघ ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है.

गौरतलब है कि राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी खुशबीर का नाम प्रारंभिक सूची में था, लेकिन उन्होंने भाग नहीं लेने का फैसला किया. इससे एएफआई के शीर्ष अधिकारी नाराज हो गए, क्योंकि उन्होंने सभी एथलीटों को चैंपियनशिप में भाग लेने का निर्देश दिया था. एक अन्य शीर्ष पैदल चाल एथलीट मनीष सिंह रावत ने भी हिस्सा नहीं लिया, जबकि उनका नाम पुरुषों की 20 किमी स्पर्धा की शुरुआती सूची में शामिल था. यह सरासर अनुशासनहीनता का मामला है.ऐसे में खुशबीर और मनीष दोनों को 20 मार्च को जापान के नोमी में होने वाली एशियाई रेस वॉकिंग चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता है.

इस घटना से नाराज एएफआइ चयन समिति के चेयरमैन गुरबचन सिंह रंधावा ने कहा कि जिस एथलीट ने शनिवार को भाग नहीं लिया, उन्हें एशियाई रेस वॉकिंग चैंपियनशिप के लिए नहीं चुना जाएगा.जबकि हमने सभी एथलीटों को चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए कहा था. हम इस पर कड़ी कार्रवाई करेंगे. वे इस तरह का व्यवहार नहीं कर सकते. हम देखेंगे कि उनके कोच उनके चैंपियनशिप में भाग नहीं लेने का क्या कारण बताते हैं.इससे लगता है कि खुबीर की मुश्किलें बढ़ना तय है.

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -