फ्रांस के प्रेसिडेंट पद के चुनावी बहस में हुई गाली गलौज
फ्रांस के प्रेसिडेंट पद के चुनावी बहस में हुई गाली गलौज
Share:

पेरिस. अमेरिका में प्रेसिडेंट चुनाव होने के बाद अब फ्रांस में प्रेसिडेंट पद के लिए चुनाव हो रहे है, जिस पर सबकी नजर है. आखरी चरण को लेकर चुनाव रविवार को होने वाले है. दक्षिणपंथी नेता मरीन ली पेन और मध्यमवर्गीय नेता इमैनुएल मैक्रोन ने एक-दूसरे को बुधवार को प्रेसिडेंसियल वाद विवाद के समय लेकर बयान दिए. इस ढाई घंटे की बहस में यह नौबत आ गई कि गालीगलौज तक हो गई.

ऐसा फ्रांस के इतिहास में पहली बार हुआ है कि प्रेसिडेंट पद के लिए हुई बहस इतने निचले स्तर पर पहुंच गई. बता दे कि इमैनुएल फ्रांस के पूर्व वित्तमंत्री रह चुके है. इस बहस में इमैनुएल ने ली पेन को नौसिखिया, भ्रष्टाचारी, खतरनाक राष्ट्रवादी और नफरत फैलाने वाली बताया जबकि ली पेन ने मरीन के बारे में कहा कि मरीन ने फ्रांस को गरीबी की और अग्रसर किया, इसी के कारण गृह युद्ध होने के हालात से बन गए है.

इस बात पर मरीन ने उन्हें घमंडी, नाकाम, बनावटी हसीं हसने वाला बैंकर तक कहा. मरीन ने सेज यह भी कहा कि इमैनुएल का लक्ष्य फ्रांस को बर्बाद करना है. इस बहस के दौरान दोनों ने एक दूसरे पर जनता को गुमराह करने का आरोप भी लगाया. बता दे कि यह चुनाव के पहले आखिरी टीवी बहस थी. जिसके बाद हिस्सा लेने वाले 63 फीसदी लोगो का कहना है कि मरीन की तुलना में इमैनुएल अपनी बात को जनता तक पहुंचाने में अधिक सफल रहे.

ये भी पढ़े 

20 दिन मे दूध, दवाई लेकर पहुंची यह ट्रेन चीन

उत्तर कोरिया के विरूद्ध बजा युद्ध का बिगुल

फ्रांस में मेक्राॅन और पेन के बीच होगा सत्ता के लिए मुकाबला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -