चेहरे की रंगत को निखारते है ये फ्रूट फेशियल मास्क
चेहरे की रंगत को निखारते है ये फ्रूट फेशियल मास्क
Share:

अगर आप गोरी और निखरी रंगत चाहती है तो अपने चेहरे पर फ्रेश फ्रूट फेशियल मास्क का इस्तेमाल करे. फ्रूट में बहुत सारे पोषक तत्व मौजूद होते है जो हमारी त्वचा की जरूरतों को पूरा करने का काम करते हैं . जिसके कारन हमारी स्किन गोरी और खूबसूरत नजर आने लगती है .

आइये जानते है कौन से फ्रूट मास्क चेहरे को नया रूप देने में मदद करते है.

1-आम में विटामिन ए, ई और सी भरपूर मात्रा में मौजूद होता है.जो सांवली त्वचा को गोरा बनाने का काम करता है.इसके अलावा आम के फेशियल से एंटी  एजिंग की समस्या का भी समाधान होता है .

मैंगो फेशियल मास्क बनाने के लिए 2 चम्मच आम के पेस्ट में 1 चम्मच दही और थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं . कुछ देर बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें .

2-केले में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, बी और ई पाए जाते है.जो हमारी स्किन के रंग को निखारने का काम करते है.इसके अलावा ये झाइयों और  झुर्रियों की समस्या को भी दूर करते है.

केले का फेशियल मास्क बनाने के लिए आधे केले को अच्छे से मसलकर पेस्ट बना ले फिर इसमें  1 चम्मच नीबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद अपने चेहरे को धो लें .

3-स्ट्राबेरी में बहुत सारे ऐसे पोषक तत्व पाए जाते है जो हमारी स्किन की रंगत को साफ़ करने का काम करते है.स्ट्रॉबेरी में मौजूद एंटी अक्सीडेंट गुण के कारन स्किन पर झुर्रिया भी नहीं आती है.

स्ट्राबेरी का फेस मास्क बनाने के लिए स्ट्राबेरी को पीसकर उसमे थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगा लें,20 मिनट बाद चेहरा धो लें .

अपने सौंदर्य को निखारने के लिए करे टमाटर का इस्तेमाल

ये तरीके बनायेगे आपके होंठो को गुलाबी

बादाम और दूध से दे अपने होंठो को गुलाबी रंगत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -