काली मिर्च के इस्तेमाल से पाए स्किन एलेर्जी से छुटकारा
काली मिर्च के इस्तेमाल से पाए स्किन एलेर्जी से छुटकारा
Share:

हमारी स्किन बहुत सेंसटिव होती है.कभी कभी हमारी स्किन पर गलत खानपान, किसी दवाई, साबुन, कॉस्मेटिक्स या परफ्यूम या धुप जैसी चीजों के संपर्क में आने से एलर्जी हो जाती है. अगर इस स्किन एलेर्जी से बचना चाहते है  तो हमारे द्वारा बताये गए उपायों का प्रयोग कर सकते है.

आइए जानते हैं, स्किन एलर्जी से छुटकारा पाने के कुछ उपाय-

1-अपने एंटी-बैक्टीरियल गुणों के कारन नारियल का तेल एलर्जी को ठीक करने में हमारी मदद कर सकता है.यह हमारी एलेर्जी के कारन खराब हुई स्किन को साफ करके निकाल देता है. इसलिए अगर आप भी स्किन एलर्जी की समस्या से परेशान है तो हलके गुनगुने नारियल तेल को रात में सोने से पहले अपनी स्किन पर  लगाएं. और रातभर ऐसा ही रहने दें.

2-ऑलिव ऑयल में भरपूर मात्रा में पोरीफनोल्स और एंटी-ऑक्सीडेंट मौजूद होते है.जो हमारी स्किन से फ्री रेडिकल्स सेल्स को खत्म नहीं होने देता है.स्किन एलर्जी पर ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल तुरंत आराम दिलाता है.ओलिव आयल एलर्जी से होने वाली जलन और खुजली को ठीक करने में भी मदद करता है.

3-स्किन एलर्जी होने पर काली मिर्च का इस्तेमाल भी बहुत फायदेमंद हो सकता है. काली मिर्च के फेस पैक को  बनाने के लिए सबसे पहले तुलसी के कुछ पत्तो को पीसकर उसमे जैतून का तेल,लहसुन,नमक और एक चुटकी काली मिर्च मिलाकर अपने चेहरे पर एलर्जी वाली जगह पर लगा ले. फिर कुछ देर बाद इसे ठन्डे पानी से धो लें, इस पैक के इस्तेमाल से बहुत जल्द ही आपकी एलेर्जी ठीक हो जाएगी.

शहद के इस्तेमाल से पाए डार्क सर्कल्स से छुटकारा

जानिए क्या है कॉफ़ी का ब्यूटी के लिए इस्तेमाल

खीरे से दूर करे अपने चेहरे का सांवलापन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -