SBI ने जारी किया उन्नति कार्ड, जनधन खाते वाले भी होंगे लाभान्वित
SBI ने जारी किया उन्नति कार्ड, जनधन खाते वाले भी होंगे लाभान्वित
Share:

नई दिल्ली : जैसा कि सबको पता है कि नोटबंदी के बाद से ही सरकार लगातार इस प्रयास में है कि लोग ज्यादा से ज्यादा नकद विहीन लेनदेन करें. इसके लिए सरकार ने कई कार्यक्रम की शुरुआत कर इसके लिए लोगों को जागरूक करने की भी कोशिश की गई.जिसका असर भी पड़ा और लोग इस ओर अग्रसर भी हुए. अब इस कड़ी में देश के सबसे बड़े बैंक यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक नई पहल क्रेडिट कार्ड को लेकर की है.

बता दें कि जिन लोगों के पास अब तक कोई क्रेडिट कार्ड नहीं है और वो क्रेडिट कार्ड बनवाने के इच्छुक हैं तो उनके लिए एसबीआई का यह प्लान फायदेमंद हो सकता है. बस इसके लिए आपका खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में होना चाहिए और खाते में 25 हजार का बैलेंस है तो आप स्टेट बैंक के इस अनूठे क्रेडिट कार्ड का लाभ उठा सकते हैं.

एसबीआई के इस कार्ड की विशेषता यह है कि यह बैंक के खाताधारकों के लिए तो होगा ही साथ ही इसे देशभर के जन-धन खाताधारकों को भी लक्ष्य करके अलग तरह का कार्ड बनाया गया है जिसका नाम एसबीआई कार्ड उन्नति है. इसे बुधवार को लांच किया गया है.एसबीआई का उन्नति कार्ड ऐसे लोगों को क्रेडिट कार्ड से लेन-देन में सक्षम बनाएगा, जिनके पास पहले से कोई क्रेडिट नहीं है और वे पहली बार क्रेडिट कार्डस का इस्तेमाल करेंगे. 

यह भी देखें

भारतीय स्टेट बैंक, कार्डस एंड पेमेंट सर्विस प्राइवेट में बढ़ाएगा अपनी भागीदारी

न्यूनतम राशि नहीं रखने पर जुर्माने को SBI ने बताया सही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -