PM मोदी ने प्रारंभ की सस्ती उड़ान की सुविधा
PM मोदी ने प्रारंभ की सस्ती उड़ान की सुविधा
Share:

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सस्ती विमान सेवा के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट उड़ान का शुभारंभ किया। दरअसल उड़ान परियोजना का उद्देश्य सस्ती दर पर हवाई उड़ान को छोटे शहरों के लोगों तक पहुंचाना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिमला से दिल्ली की पहली उड़ान का शुभारंभ किया। उड़ान का शुभारंभ अक्टूबर 2016 में रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के अंतर्गत की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि वे यह चाहते हैं कि लोग हवाई चप्पल पहनकर हवाई सफर करे।

उनका कहना था कि इस योजना से देश की तस्वीर बदल जाएगी। युवा लाभान्वित होंगे। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सराहना करते हुए कहा कि अटल जी की सरकार के दौरान तत्कालीन उड्डयन मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी द्वारा कहा गया था कि महाराज का वह प्रतीक जो एयर इंडिया अपनाता है

उसके स्थान पर लोकप्रिय कार्टूनिस्ट आरके लक्ष्मण के काॅमनमैन को क्यों नहीं लगाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस योजना में कम खर्च में लोग हवाई यात्रा का आनन्द ले सकेंगे। उनका कहना था कि हवाई यात्रा में प्रतिकिलोमीटर लगने वाला खर्च अपेक्षाकृत कम लगेगा और समय की बचत होगी।

उनका कहना था कि लोगों को नाॅर्थ इस्ट की संस्कृति को जानने का अवसर मिलेगा। उन्होंने 30 नए विमानतल से टीयर 2 व टीयर 1 शहरों को इस योजना से जोड़ा जाएगा। गौरतलब है कि इस सफर में लोगों से महज ढाई हजार रूपए में 500 किलोमीटर तक की सुविधा प्रदान की जाएगी।

आदिवासी के घर अमित शाह ने किया भोजन, नक्सलबाड़ी में कार्यकर्ताओं को किया एकजुट

नक्सली हमला : 25 जवान शहीद, 6 जवान लापता, CRPF ने चलाया कॉम्बिंग आपरेशन

500 किलोमीटर का सफर केवल ढाई हजार में होगा पूरा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -